S M L

ड्रग्स इस्तेमाल को अपराध की श्रेणी से बाहर करेगी सिक्किम की सरकार

ड्रग्स बेचने वालों पर कार्रवाई और कड़ी की जाएगी लेकिन ड्रग्स का इस्तेमाल करने वाले लोगों को अपराधी की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा

FP Staff Updated On: Aug 09, 2018 02:28 PM IST

0
ड्रग्स इस्तेमाल को अपराध की श्रेणी से बाहर करेगी सिक्किम की सरकार

सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने कहा है कि उनकी सरकार ड्रग्स के इस्तेमाल को अपराध बताने वाले सिक्किम के मौजूदा कानून में बदलाव लाएगी. अब ड्रग्स के इस्तेमाल को अपराध नहीं बीमारी के तौर पर देखा जाएगा.

मुख्यमंत्री का ये बयान एक आधिकारिक स्टेटमेंट में रिलीज किया गया. बुधवार को रानीपूल में तेनदोंग ल्हो रम फात सेलिब्रेशन के मौके पर उन्होंने कहा था कि ड्रग्स बेचने वालों पर कार्रवाई और कड़ी की जाएगी लेकिन ड्रग्स का इस्तेमाल करने वाले लोगों को अपराधी की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा. इसे बीमारी की तरह देखा जाएगा और उनके ट्रीटमेंट और थेरेपी की व्यवस्था की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने लोगों को ड्रग्स की समस्याओं के प्रति जागरूक होने को कहा. साथ ही नशे की दुनिया में डूब चुके युवाओं को इलाज के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया.

चामलिंग ने ये भी जानकारी दी कि वो बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को सिक्किम बुलाने की कोशिश कर रहे हैं. वो चाहते हैं कि संजय दत्त यहां के युवाओं को ड्रग्स से लड़ने की प्रेरणा दे सकें.

सिक्किम के एंटी ड्रग्स एक्ट 2006 के तहत अगर किसी व्यक्ति को ड्रग्स का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे 6 महीने की सजा हो सकती है या 20,000 का जुर्माना लग सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi