S M L

जम्मू-कश्मीर: शुजात बुखारी के हत्यारों को पुलिस ने पकड़ा

हमलावरों में से दो दक्षिण कश्मीर के और एक पाकिस्तानी नागरिक है

FP Staff Updated On: Jun 27, 2018 03:16 PM IST

0
जम्मू-कश्मीर: शुजात बुखारी के हत्यारों को पुलिस ने पकड़ा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या करने वालों की पहचान कर ली है. अज्ञात बंदूकधारियों ने 14 जून को बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के सूत्रों का कहना है कि एक हमलावर दक्षिणी कश्मीर का और दूसरा पाकिस्तानी नागरिक है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पुलिस ने कहा, 'हमने हमलावरों की पहचान कर ली है. उनमें से दो दक्षिण कश्मीर के हैं और एक पाकिस्तान का है. 'पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में जो पाकिस्तानी नगरिक शामिल है उसका नाम नावीद जट है. इस साल फरवरी में वह श्री महाराजा हरि सिंह (एसएसएचएस) अस्पताल से पुलिस की गिरफ्त से भाग गया था. नावीद के संबंध लश्कर-ए-तैयबा से है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने पाकिस्तान के एक ब्लॉगर की भी पहचान की है. उस ब्लॉगर ने बुखारी के खिलाफ एक कैंपेन शुरू की थी. पुलिस का कहना है कि श्रीनगर का एक आतंकी है जो फिलहाल पाकिस्तान में रहता है. इस मामले में और खुलासा करने के लिए पुलिस बुधवार शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है. बुखारी कश्मीर के अखबर 'राइजिंग कश्मीर' के चीफ एडिटर और वरिष्ठ पत्रकार थे. 14 जून को श्रीनगर के प्रेस एनक्लेव के अपने ऑफिस से बाहर बुखारी की हत्या कर दी गई थी.

इस हमले के बाद ही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से पता लगाया कि हमलावर बाइक पर सवार थे. बाइक पर एक हमलावर ने हेलमेट पहना था जबकि दूसरे ने मास्क लगाया था. पुलिस ने बुखारी के गार्ड की पिस्तौल चुराने वाले एक अन्य युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि बंदूक चुराने वाला लड़का नशेबाज था और उसका हत्या से कोई लेनादेना नहीं है. पुलिस इस हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार बता रही है जबकि लश्कर इससे इनकार कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi