S M L

शुजात बुखारी पर इससे पहले भी तीन बार हो चुका था जानलेवा हमला

ऐसा नहीं है कि बुखारी पर पहली बार हमला हुआ हो, इससे पहले भी 3 बार उनकी जान लेने की कोशिश दहशतगर्दों ने की थी, लेकिन अल्लाह पाक का शुक्र उनपर था जो हर बार बच गए

FP Staff Updated On: Jun 14, 2018 10:49 PM IST

0
शुजात बुखारी पर इससे पहले भी तीन बार हो चुका था जानलेवा हमला

राइजिंग कश्मीर के एडिटर शुजात बुखारी को उनके ऑफिस के बाहर अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. शुजात बुखारी राइजिंग कश्मीर के एडिटर थे. बुखारी को जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के प्रेस एवेन्यू में उनके ऑफिस के बाहर गोली मारी गई.

ईद से पहले और रमजान के पाक महीने में दहशतगर्दों ने शुजात बुखारी को अपना निशाना बनाया है. इस घटना से कोई भी शांतिप्रिय मुसलमान खुश नहीं होगा. कश्मीर में भारत सरकार ने रमजान के पाक महीने में एनकाउंटर के लिए मनाही की थी, लेकिन अमनपंसद लोगों के अलावा यह बात शायद दहशतगर्दों को पसंद नहीं आई.

कौन थे शुजात बुखारी

Shujaat Bhukhari

राइजिंग कश्मीर के एडिटर शुजात बुखारी भारत के सुप्रसिद्ध अखबार द हिंदू में रिपोर्टर हुआ करते थे. वह हिंदू के श्रीनगर ब्यूरोचीफ भी थे. उन्होंने मनीला के एक यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की थी.

बुखारी को वर्ल्ड प्रेस इस्टीट्यूट (WPI) अमेरिका और एशियन सेंटर फॉर जर्नलिज्म सिंगापुर से फेलोशिप भी मिला हुआ था. वो इन दोनों संस्थानों के स्थायी फेलो थे.

पहली बार नहीं हुआ था हमला

ऐसा नहीं है कि शुजात बुखारी पर पहली बार हमला हुआ हो. इससे पहले भी 3 बार उनकी जान लेने की कोशिश दहशतगर्दों ने की थी, लेकिन अल्लाह पाक का शुक्र उनपर था जो हर बार बच गए.

बुखारी ने सोचा भी नहीं होगा कि रमजान के इस पाक महीने में दहशतगर्ग उन्हें अपना निशाना बनाएंगे. तीन बार हमलावरों से बचे बुखारी चौथे हमले में खुद को बचा नहीं पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi