S M L

अब ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ मामला लेकर आगे बढ़ेगी बीजेपी: श्रीकांत शर्मा

शर्मा ने कहा कि ये समय की जरूरत है कि समान नागरिक संहिता लागू हो और बीजेपी हमेशा से ये चाहती है

Updated On: Aug 24, 2017 05:48 PM IST

Bhasha

0
अब ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ मामला लेकर आगे बढ़ेगी बीजेपी: श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने आज कहा कि तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी अब ‘समान नागरिक संहिता’ यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड के मामले में आगे बढ़ेगी.

जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा और राहत सामग्री वितरित करने बलिया पहुंचे शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत में समान नागरिक संहिता को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘समय का तकाजा है कि समान नागरिक संहिता लागू हो. बीजेपी इसकी शुरू से ही पक्षधर रही है.’

उन्होंने कहा कि ‘तीन तलाक’ पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी अब समान नागरिक संहिता के मामले में आगे बढ़ेगी और इस मसले पर कोई समझौता नहीं करेगी. देश में एक कानून होना चाहिए. संविधान में भी इसका उल्लेख है.

आने वाली 27 अगस्त को पटना में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से प्रस्तावित रैली के बारे में शर्मा ने कहा कि लालू रैली नहीं बल्कि भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा कर रहे हैं. लालू की रैली में एसपी, बीएसपी और कांग्रेस नेताओं के शरीक होने से उत्तर प्रदेश की राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि लालू की रैली में जो दल शामिल हो रहे हैं, उन्होंने कभी विकास को तरजीह नहीं दी. वो केवल निजी और परिवार के विकास तक ही सीमित रहे. प्रदेश की मौजूदा योगी आदित्यनाथ सरकार तीव्र गति से बिना किसी भेदभाव के उत्तर प्रदेश का विकास करने में जुटी है. जनता भी विकास की पक्षधर है और वो विकास में कोई बाधा बर्दाश्त नहीं करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi