S M L

क्या सवर्णों के भारत बंद को मिला शिवराज सिंह चौहान का समर्थन?

बात ये है कि सवर्णों ने भारत बंद के लिए व्यापारियों से दुकान बंद करके समर्थन देने की अपील की थी, कार्तिकेय ने भी अपनी फूल की दुकान को बंद करवा के अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन देने का संकेत दिया

Updated On: Sep 06, 2018 08:33 PM IST

FP Staff

0
क्या सवर्णों के भारत बंद को मिला शिवराज सिंह चौहान का समर्थन?

केंद्र सरकार की तरफ से SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल रूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के संगठनों ने आज यानि 6 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया. बंद का असर भोपाल में भी देखने को मिला. शहर में स्कूल से लेकर पेट्रोल पंप तक बंद रहें.

वहीं भोपाल के विट्ठल मार्केट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बेटे के फूलों की दुकान भी बंद रही. ऐसे में दुकान के सामने प्रदर्शन कर रहे सवर्णों का मानना था कि शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय ने उनके समर्थन में दुकान बंद की है.

अब इस घटना के बाद मुख्यमंत्री पर सवाल उठने लगे हैं कि क्या वह सवर्णों के भारत बंद का समर्थन कर रहे हैं?

बात ये है कि सवर्णों ने भारत बंद के लिए व्यापारियों से दुकान बंद करके समर्थन देने की अपील की थी, कार्तिकेय ने भी अपनी फूल की दुकान को बंद करवा के अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन देने का संकेत दिया.

बता दे कि सीएम पुत्र कार्तिकेय की एक फूलों की दुकान भोपाल के बिट्टन मार्केट स्थित इंदिरा कॉम्प्लेक्स में है.

एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन सुप्रीम कोर्ट के 20 मार्च को लिए गए फैसले के साथ शुरू हुआ था. इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट 1989 में कुछ अहम बदलाव किए. फैसले का जमकर विरोध हुआ. दलित समुदाय ने भी भारत बंद का ऐलान कर विरोध प्रदर्शन किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi