S M L

शिमला गैंगरेप: IG जहूर जैदी का दिल्ली में होगा नार्को टेस्ट

शिमला के कोटखाई गैंगरेप और मर्डर मामले में सीबीआई की ओर से गिरफ्तार किए गए आईजी जहूर जैदी का दिल्ली में होगा नार्को टेस्ट

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 12:23 PM IST

0
शिमला गैंगरेप: IG जहूर जैदी का दिल्ली में होगा नार्को टेस्ट

शिमला के कोटखाई गैंगरेप और मर्डर मामले में सीबीआई की ओर से गिरफ्तार किए गए आईजी जहूर जैदी का दिल्ली में नार्को टेस्ट होगा. बता दें कि ये नार्को टेस्ट नाबालिग से गैंगरेप और हत्या मामले में होगा.

बता दें कि मामले के एक आरोपी सूरज की कोटखाई थाने में हत्या कर दी गई थी. इसी आरोप में सीबीआई ने पुलिस की पूर्व एसआईटी के प्रमुख आईजी जहूर जैदी, डीएसपी समेत आठ अफसरों को मंगलवार को गिरफ्तार किया था.

अब जानकारी मिल रही है कि सभी गिरफ्तार पुलिस कर्मियों को दिल्ली ले जाया गया है. जहां उनका नार्को टेस्ट होगा. बुधवार सुबह पांच बजे सीबीआई की टीम इन्हें दिल्ली ले गई है. इससे पहले, बीते शाम इन्हें सीबीआई की कोर्ट में भेजा गया था. जहां से सभी को सात दिन के सीबीआई रिमांड पर भेजा गया था.

जानकारी यह भी आ रही है कि दिल्ली में सभी आरोपियों से अगली पूछताछ की जाएगी.

ये किए गए हैं गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, आईजी जैदी के अलावा डीएसपी मनोज कुमार को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा, कोटखाई थाने के एसएचओ राजेंद्र सिंह, एएसआई दीप चंद, हैड कॉन्सटेबल मोहन लाल, कॉन्सटेबल रंजीत, हैड कॉन्सटेबल रफीक अली और हैड कॉन्सटेबल सूरत सिंह को गिरफ्तार किया है.

ये है मामला

चार जुलाई को कोटखाई की एक छात्रा स्कूल से लौटते वक्त लापता हो गई थी. इसके बाद छह जुलाई को कोटखाई के जंगल में बिना कपड़ों के उसकी लाश मिली थी. छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी. मामले में छह आरोपी पकड़े गए थे.

इनमें राजेंद्र सिंह उर्फ राजू, हलाइला गांव, सुभाष बिस्ट (42) गढ़वाल, सूरज सिंह (29) और लोकजन उर्फ छोटू (19) नेपाल और दीपक (38) पौड़ी गढ़वॉल के कोटद्वार से है.

इनमें से सूरज की कोटखाई थाने में 18 जुलाई की रात को हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि राजू की सूरज से बहस हुई और उसके बाद राजू ने उसकी हत्या कर दी. सीबीआई ने इन दोनों मामलों में केस दर्ज किया है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi