S M L

साधु का प्राइवेट पार्ट काटने वाली लड़की को थरूर की सलाह

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दी केरल की बलात्कार पीड़ित लड़की को सलाह

FP Staff Updated On: May 21, 2017 12:19 PM IST

0
साधु का प्राइवेट पार्ट काटने वाली लड़की को थरूर की सलाह

केरल में आठ साल से रेप की शिकार एक लॉ स्टूडेंट द्वारा धारदार हथियार से साधु के प्राइवेट पार्ट काटने के मामले पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि उसे प्राइवेट पार्ट काटने की जगह, पुलिस के पास जाना चहिए था.

न्यूज 18 से बात करते हुए थरूर ने कहा, अन्य लोगों की तरह मेरी पूरी सहानुभूति उसके साथ है, लेकिन हमें एक ऐसे समाज की जरूरत है, जहां बराबर जस्टिस हो. न कि हर व्यक्ति अपने हाथ में चाकू ले कर घूम रहा हो.

इसी मामले पर केरल के सीएम पिनरई विजयन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि यह अच्छी बात है कि लड़की ने ऐसा किया. यह साहसी कदम है.

तिरुवनंतपुरम में 23 साल की लॉ स्टूडेंट ने धारदार हथियार से साधु के प्राइवेट पार्ट को काट दिया. आरोप है कि पिछले आठ साल से साधु उसके घर में ही उसका रेप कर रहा था. वह जब 16 साल की थी तो आरोपी ने सबसे पहले उसके साथ रेप किया था.

थाने में महिला द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी स्वामी गंगेशानंद कोल्लम के पनमाना आश्रम का सदस्य है. उसकी उम्र 54 साल है. शुक्रवार की रात को आरोपी ने एक बार फिर से उसके साथ रेप की कोशिश की. इसके बाद लड़की ने एक धारधार हथियार से स्वामी के प्राइवेट पार्ट पर हमला कर दिया.

नहीं जोड़ा जा सकता प्राइवेट पार्ट

वारदात के तुरंत बाद घायल आरोपी त्रिवेंद्रम हॉस्पिटल में इलाज के लिए भागा, जहां उसकी सर्जरी हुई. अस्पताल के स्टाफ के मुताबिक, आरोपी का प्राइवेट पार्ट 90 फीसदी तक कट गया है और वह इस स्थिति में नहीं है कि उसे दोबारा जोड़ा जा सके.

आरोपी साधु के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्‍कार) और पॉक्‍सो के तहत मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि, थाने में साधु ने कहा है कि उसने खुद ही अपने प्राइवेट पार्ट को काटा है.

लोकल मीडिया के मुताबिक, इस मामले में लड़की की मां को भी हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि लड़की के साथ हो रही ज्यादती की जानकारी उसे पहले से थी, लेकिन उसने इसकी शिकायत नहीं की. लॉ की छात्रा ने पुलिस रिपोर्ट में कहा है, उसके पिता कुछ सालों से पैरालाइसिस से पीड़ित हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने उसकी मां के साथ भी यौन शोषण किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi