S M L

नैपकिन, टॉयलेट व सुरक्षा के साथ केरल में महिलाओं के लिए जल्द होगा 'she' कॉरिडोर

'शी' कॉरिडोर एक ऐसा कॉरिडोर होगा, जिसका निर्माण महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण से जुड़ी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए किया जा रहा है

FP Staff Updated On: Apr 09, 2018 05:07 PM IST

0
नैपकिन, टॉयलेट व सुरक्षा के साथ केरल में महिलाओं के लिए जल्द होगा 'she' कॉरिडोर

आपने ग्रीन कॉरिडोर के बारे में जरूर सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी 'she' कॉरिडोर के बारे में सुना है. दरअसल केरल के तिरुवनंतपुरम में एक ऐसे ही अनोखे कॉरिडोर के निर्माण की बात हो रही है. 'शी' कॉरिडोर एक ऐसा कॉरिडोर होगा, जिसका निर्माण महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण से जुड़ी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए किया जा रहा है. इस कॉरिडोर में महिलाओं के लिए सीसीटीवी कैमरा, बैठने की सुविधा, शी-टॉयलेट और नेपकिन वेंडिंग मशीन जैसी तमान सुविधाएं दी जाएंगी.

यहां सिटी कॉर्पोरेशन वुमेन फ्रेंडली फीचर्स के साथ वजुथाकौड में गवर्नमेंट वुमेंस कॉलेज जंक्शन से लेकर कॉटनहिल गर्ल्स हाइयर सेकेंड्री स्कूल के बीच शी कॉरिडोर बनाने का प्लान कर रही है. डिप्टी मेयर राखी रविकुमार ने कहा है कि महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए ये पहल शुरू की जा रही है.

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को लाने का मकसद है कि राजधानी को वुमेन-फ्रेंडली सिटी में बदला जा सके. महिलाओं की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हम चाहते हैं हमारे शहर में महिलाएं सुरक्षित और खुला महसूस करें. स्टेट पुलिस क्राइम ब्यूरो रिकॉर्ड्स के मुताबिक, पिछले साल तिरुवनंतपुरम में महिलाओं के साथ अपराध के 1,773 मामले सामने आए थे, जिनमें से 287 मामले रेप के थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi