S M L

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना सरेंडर करने से भी बुरा होगा: थरूर

शशि थरूर यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार पुलवामा हमले से जुड़ी अपनी कोताही से ध्यान भटकाना चाहती है

Updated On: Feb 22, 2019 12:45 PM IST

Bhasha

0
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना सरेंडर करने से भी बुरा होगा: थरूर

पुलवामा आतंकी हमले की वजह से विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलने से जुड़ी मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि मैच नहीं खेलना आत्मसमर्पण करने से भी बुरा होगा.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार पुलवामा हमले से जुड़ी अपनी कोताही से ध्यान भटकाना चाहती है.

थरूर ने ट्वीट कर कहा,'जिस वक्त करगिल युद्ध अपने चरम पर था, उस समय भारत ने विश्वकप में पकिस्तान के खिलाफ मैच खेला और जीता. इस बार मैच छोड़ना न सिर्फ दो अंक गंवाना होगा, बल्कि यह समर्पण करने से भी ज्यादा बुरा होगा क्योंकि यह हार बिना संषर्घ किए होगी.'

उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार ने पुलवामा हमले के बाद राष्ट्रीय शोक भी घोषित नहीं किया, अब वे उस मैच को रद्द करना चाहते हैं जो तीन महीने बाद है. क्या 40 जिंदगियां जाने का यही गंभीर उत्तर है?’ थरूर ने आरोप लगाया, 'भाजपा संकट से निपटने में हुई अपनी कोताही से ध्यान भटकाना चाहती है. हमें दिखावे की राजनीति नहीं, बल्कि प्रभावी कार्रवाई की जरूरत है.'

कुछ महीने बाद ही इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप होने वाला है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश में लगा है. इसी सिलसिले में ये बात उठी थी कि भारत को वर्ल्डकप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए.

फिलहाल बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ भारत के द्विपक्षीय क्रिकेट बंद कर रखे हैं. आईसीसी के मैचों में भी भारत और पाकिस्तान एकदूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi