S M L

कांग्रेस को पैसों की किल्लत! शशि थरूर ने दी सलाह

कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख दिव्या स्पंदना का कहना है कि बीजेपी की तुलना में हमारे पास पैसे नहीं हैं और पैसे जुटाने के लिए पार्टी ऑनलाइन माध्यम अपना सकती है

FP Staff Updated On: May 24, 2018 05:06 PM IST

0
कांग्रेस को पैसों की किल्लत! शशि थरूर ने दी सलाह

कांग्रेस इस समय कैश की भारी कमी से जूझ रही है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के रीजनल ऑफिसों को चलाने के लिए पिछले पांच महीनों से एक भी पैसा नहीं भेजा गया है. ऐसे में कांग्रेस को शशि थरूर ने एक सलाह दी है.

थरूर ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया है, 'मुझे नहीं लगता कि हमें यह स्वीकार में हिचकना चाहिए कि कांग्रेस वित्तीय संकट से जूझ रही है. हमें देश के सभी नागरिकों से आह्वान करना चाहिए कि बीजेपी के धन की पोटली से मुकाबले में हमारी मदद करें.'

tharoor

कुछ दिनों पहले एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने एक रिपोर्ट जारी की थी कि देश के कुल सात राष्ट्रीय दलों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आय सबसे ज्यादा 1,034.27 करोड़ रुपए रही.

एडीआर ने बताया कि सात राष्ट्रीय दलों ने वर्ष 2016-17 के लिए कुल मिलाकर 1,559 करोड़ रुपए की आय घोषित की. इनमें से 66.34% हिस्सा बीजेपी के पास था. वहीं कांग्रेस को इस दौरान महज 225.36 करोड़ रुपए मिले.

वहीं कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख दिव्या स्पंदना का कहना है कि बीजेपी की तुलना में हमारे पास पैसे ही नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी को इलेक्टोरल बॉन्ड (यह बॉन्ड कैश डोनेशन के रूप में पार्टियों को दिया जाने वाला धन है) के माध्यम से फंड नहीं मिल रहा है. ऐसे में कांग्रेस पैसे जुटाने के लिए ऑनलाइन माध्यम अपनाने के लिए मजबूर है.

जानकारी के मुताबिक हालात इतने खराब हो गए हैं कि इस साल की शुरुआत में हुए चुनावों में प्रचार के लिए पार्टी नेता को फ्लाइट टिकट के पैसे नहीं मिल पाए थे. पैसों की कमी के कारण त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में कांग्रेस चुनाव प्रचार में बीजेपी की बराबरी नहीं कर पाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi