S M L

शशि थरूर ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ कोर्ट में दर्ज की शिकायत, कहा- तुरंत माफी मांगे

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान से नाराज शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम कोर्ट को दरवाजा खटखटाया है, शशि थरूर ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कर रविशंकर प्रसाद को अपने बयान पर माफी मांगने को कहा है

Updated On: Dec 10, 2018 11:08 AM IST

FP Staff

0
शशि थरूर ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ कोर्ट में दर्ज की शिकायत, कहा- तुरंत माफी मांगे

कांग्रेस नेता शशि थरूर और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. खबर है कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान से नाराज शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम कोर्ट को दरवाजा खटखटाया है. शशि थरूर ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कर रविशंकर प्रसाद को अपने बयान पर माफी मांगने को कहा है. उन्होंने शशि थरूर के खिलाफ क्रिमिनल कंप्लेंट दर्ज कराई है.

एक वीडियो में शशि थरूर को 'हत्या का आरोपी' बताया गया था

दरअसल शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें बीजेपी नेताओं के गुस्से का सामना करना पड़ा था. थरूर पर हमला करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें थरूर को 'हत्या का आरोपी' बताया गया था.रविशंकर प्रसाद को भेजे गए नोटिस में थरूर ने कहा है कि यह बयान झूठा, दुर्भावनापूर्ण और मानहानि करने वाला है. अगर भारत के कानून मंत्री राजनीतिक विरोध के चलते हत्या के झूठे मामले की जांच की बात करते हैं तो फिर आम लोगों को न्याय और लोकतंत्र में किस तरह से विश्वास रहेगा.

ट्विटर पर रविशंकर प्रसाद और शशि थरूर के बीच जंग छिड़ गई थी

बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर के पीएम मोदी के खिलाफ दिए बयान को लेकर इससे पहले जब केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया था तो ट्विटर पर दोनों के बीच जंग छिड़ गई थी. रविशंकर प्रसाद ने सुनंदा पुष्कर मर्डर केस की तरफ इशारा करते हुए थरूर को हत्या के मामले में आरोपी बताया तो थरूर भड़क उठे थे. इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर तीखी टिप्पणी की थी.

ऐसे शुरू हुआ था विवाद

अपनी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर सुर्खियां बटोर रहे कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी पर एक टिप्पणी की थी. थरूर ने कहा था कि जिस पत्रकार का उन्होंने किताब में संदर्भ दिया है, उनसे एक अनाम आरएसएस सूत्र ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं. बेंगलुरु लिट फेस्ट में हिस्सा लेने गए शशि थरूर ने यहां अपनी किताब से कुछ पन्ने भी पढ़े थे.

उन्होंने कहा था, 'एक असाधारण रूपक है जिसका जिक्र आरएसएस के अनाम सूत्र ने एक जर्नलिस्ट से किया था. मैंने उसका संदर्भ अपनी किताब में दिया है.' थरूर ने कहा, 'उसने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप हाथ से हटा नहीं सकते और चप्पल से मार भी नहीं सकते.' थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की थी. इसके बाद से ही कांग्रेस नेता शशि थरूर और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बीच तनाव बना हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi