S M L

राफेल सौदे पर पीएम मोदी को क्लीन चिट का सवाल ही नहीं: शरद पवार

राफेल सौदे पर पीएम का बचाव कर फंसे शरद पवार बैकफुट पर आ गए. अब कर रहे हैं जेपीसी की मांग

Updated On: Oct 01, 2018 05:47 PM IST

FP Staff

0
राफेल सौदे पर पीएम मोदी को क्लीन चिट का सवाल ही नहीं: शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार द्वारा राफेल सौदे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का 'पक्ष' लेना उनकी अपनी पार्टी में ही भूचाल ले आया था. एक बाद एक पार्टी में विद्रोह के स्वर उठने लगे और यहां तक की तेजतर्रार नेता तारिक अनवर ने पार्टी और संसद सदस्यता से इस्तीफा तक दे डाला था. इस उठापटक के बाद अब शरद पवार बैकफुट पर आए हैं और उन्होंने राफेल सौदे में हुई अनियमितता के लिए केंद्र सरकार से संयुक्त संसदीय समिति का गठन करने की मांग की है.

मध्य महाराष्ट्र के बीड में एक रैली को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि उन्होंने मोदी का समर्थन नहीं किया और ऐसा कभी नहीं करेंगे. पवार ने कहा- 'राफेल (सौदा) की कीमत बताइए. 2013 में यूपीए द्वारा किए गए सौदे में एक राफेल जेट की कीमत 650 करोड़ रुपए थी. मोदी ने इसे 1600 करोड़ रुपए में खरीदा. एक जेपीसी का गठन करें, दस्तावेज दें.' पवार का ये बयान स्थिति को संभालने की कवायद के रुप में देखा जा रहा है.

इसके पहले एक मराठी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में शरद पवार ने कहा था कि राफेल सौदे पर मोदी की मंशा पर उन्हें कोई शक नहीं है. पवार ने कहा था कि विमान से संबंधित तकनीकी जानकारियां साझा करने की विपक्ष की मांग में 'कोई तुक नहीं है.' पवार ने ये भी कहा था कि राफेल विमान की कीमतों का खुलासा कर देना चाहिए. इसकी कीमतों का खुलासा करने में कोई नुकसान नहीं है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi