S M L

मजेंटा लाइन के शंकर विहार स्टेशन से एग्जिट से पहले दिखाना होगा आईडी प्रूफ

शंकर विहार मेट्रो स्टेशन की जमीन डिफेंस मिनिस्टिरी ने मुहैया करवाई है. ये स्टेशन कैंट एरिया में आता है

FP Staff Updated On: May 30, 2018 05:20 PM IST

0
मजेंटा लाइन के शंकर विहार स्टेशन से एग्जिट से पहले दिखाना होगा आईडी प्रूफ

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन मंगलवार सुबह से आम जनता के लिए शुरू कर दी गई. मेट्रो के फेज-3 के तहत शुरू हुई मजेंटा लाइन कालकाजी से जनकपुरी वेस्ट के बीच चलेगी. इस लाइन में आने वाले शंकर विहार मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने से पहले आपको अपना आईडी प्रूफ दिखाना जरूरी होगा. मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि शंकर विहार मेट्रो स्टेशन डिफेंस इलाके में आता है. इस कारण से शंकर विहार स्टेशन से बाहर निकलने से पहले यात्रियों को सुरक्षा के लिहाज अपना आईडी प्रूफ दिखाना होगा.

मालूम हो शंकर विहार मेट्रो स्टेशन मजेंटा लाइन के 16 स्टेशनों में से एक है. ये लाइन 24.82 किलोमीटर लंबी है और इसमें 14 स्टेशन अंडरग्राउंड है. शंकर विहार मेट्रो स्टेशन डिफेंस एरिया के अंतर्गत आता है और इसलिए यात्रियों को अपना आईडी प्रूफ दिखाना होगा. शंकर विहार मेट्रो स्टेशन की जमीन डिफेंस मिनिस्ट्री ने मुहैया करवाई है और ये डिफेंस कैंट एरिया में आता है. इसलिए यात्रियों को इस मेट्रो स्टेशन पर एन्ट्री और एग्जिट के लिए परमिशन की जरूरत पड़ेगी.

शंकर विहार के अलावा सदर बाजार कैंट मेट्रो स्टेशन भी डिफेंस एरिया में पड़ता है. लेकिन सदर बाजार मेट्रो स्टेशन सड़क पर है और यहां लोग आसानी से एंट्री और एग्जिट कर सकते है.

मेट्रो के फेज-3 के तहत मजेंटा लाइन का उद्घाटन सोमवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया था. मंगलवार को ये लाइन आम जनता के लिए सुबह 6 बजे से शुरु कर दी गई थी. इस मेट्रो के जरिए अब नोएडा-गुड़गांव का सफर आसान हो गया है. नोएडा से गुडगांव तक का सफर अब सिर्फ 50 मिनट में तय किया जा सकेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi