S M L

अपनी पार्टी बना सकते हैं पूर्व IAS शाह फैसल, सोशल मीडिया पर जनता से मांगा चंदा

35 साल के शाह फैसल 2009 में पहले कश्मीरी थे जिन्होंने आईएएस में टॉप किया था

Updated On: Jan 23, 2019 04:44 PM IST

FP Staff

0
अपनी पार्टी बना सकते हैं पूर्व IAS शाह फैसल, सोशल मीडिया पर जनता से मांगा चंदा

आईएएस से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने जम्मू कश्मीर में नई मुहिम छेड़ी है और जनता से छोटे दान की मांग की है. एनडीटीवी के मुताबिक उन्होंने इस मुहिम को बदलाव के लिए लोगों का आंदोलन कहा है.

35 साल के शाह फैसल 2009 में पहले कश्मीरी थे जिन्होंने आईएएस में टॉप किया था. बीते 9 जनवरी को उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि मुसलमानों की स्थिति हिंदूवादी ताकतों की वजह से बहुत खराब हो गई है.

उन्होंने मई तक राष्ट्रीय चुनाव लड़ने के लिए घोषणा की थी लेकिन यह भी कहा था कि वे किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं होंगे. ऐसे में शाह का जनता से चंदा मांगना इन अटकलों को जोर दे रहा है कि वह अपनी राजनीतिक पार्टी बनाएंगे.

शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर में स्वच्छ राजनीति और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन के लिए चंदा जुटाने का अभियान बुधवार को शुरू किया है. शाह फैसल ने ट्वीट के जरिए लोगों से मांग की और कहा कि वह इस बदलाव का हिस्सा बनें. उन्होंने चंदे के लिए अपना बैंक अकाउंट नंबर, और पेटीएम नंबर भी शेयर किया.

गौरतलब है कि जब फैसल ने आईएएस से इस्तीफा दिया तो उन्होंने कहा था कि कश्मीर में कथित हत्याओं के मामलों में केंद्र सरकार ने गंभीर प्रयास नहीं किए जिसकी वजह से 20 करोड़ मुसलमानों की स्थिति खराब हो गई. उन्होंने असहिष्णुता और बढ़ती नफरत का भी हवाला दिया था.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के बारे में वो बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे

ये भी पढ़ें: कमलनाथ सरकार को BSP विधायक की धमकी, मंत्रीपद नहीं दिया तो होगा कर्नाटक जैसा हाल

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi