S M L

कश्मीर में सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों में झड़प, 7 घायल

पुलिस द्वारा चेक प्वाइंट पर चेकिंग के लिए वाहन रोके जाने पर जवानों ने थाने पर हमला बोला

Updated On: Jul 22, 2017 03:19 PM IST

Bhasha

0
कश्मीर में सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों में झड़प, 7 घायल

जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले में सेना के जवानों और पुलिस के बीच हुई झड़प में सात पुलिसकर्मी घायल हो गए. शनिवार को एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने बताया कि इस झड़प में पुलिस चौकी में रखे रिकार्ड भी नष्ट हो गए.

उन्होंने बताया कि घटना तब हुई जब सेना के जवान अमरनाथ यात्रा के बालटाल आधार शिविर से सादे कपड़ों में निजी वाहन में लौट रहे थे. इस दौरान सोनमर्ग चेक प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका लेकिन जवानों ने गाड़ी नहीं रोका और गांदेरबल की ओर आगे बढ़ते रहे.

उन्होंने बताया कि वाहन के नहीं रुकने पर सोनमर्ग पुलिस ने गुंड चेक प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मी को पूरे मामले की जानकारी दी और उसे आगे रोकने के लिए कहा.

जवानों का वाहन गुंड पहुंचा तो चेक प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मी ने उसे रोका और वाहन को आगे नहीं बढ़ने दिया क्योंकि यात्रा वाहनों के निकलने का वक्त बीत चुका था.

पुलिस ने सेना के जवानों को आगे बढ़ने पर खतरा होने का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें किसी भी यात्रा वाहन को आगे नहीं बढ़ने देने के कड़े निर्देश हैं. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जवानों ने 24 राष्ट्रीय रायफल्स की यूनिट से अपने सहयोगियों को बुला लिया जिन्होंने वहां पहुंचकर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की.

उन्होंने बताया कि इसके बाद जवान थाने में घुस गए और उन्होंने वहां तोड़फोड़ की, वहां रखे रिकॉर्ड को तहस-नहस कर दिया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की. घटना में सहायक उपनिरीक्षक सहित सात पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

झड़प की खबर सामने आने पर सेना के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस घटना की जांच के लिए मौके पर पहुंचे हैं.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मारपीट करने वाले आरोपी सेना के जवानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

उमर ने ट्वीट कर कहा, ‘सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मियों को पुलिस स्टेशन में क्यों पीटा? इस पर अधिकारियों द्वारा फौरन कार्रवाई किए जाने की जरूरत है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi