S M L

दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों का 'कटोरा मार्च', 7 लाख दुकानें बंद

व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में दिल्ली नगर निगम सीलिंग की कार्रवाई कर रहा है

Updated On: Jan 23, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों का 'कटोरा मार्च', 7 लाख दुकानें बंद

दिल्ली में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ जारी सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में दिल्ली में 7 लाख से ज्यादा दुकानें आज बंद हैं. मंगलवार सुबह कारोबारी करोल बाग में जुटे और उन्होंने अपने हाथों में कटोरा लेकर सीलिंग का विरोध किया. वो अपने हाथों में कटोरा लेकर दिल्ली नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने मंगलवार को दिल्ली में कारोबार बंद रखने का एलान किया था. कैट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में दिल्ली नगर निगम कानून 1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक पर रख सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है.

मंगलवार सुबह से ही कारोबारी दिल्ली में जगह-जगह सीलिंग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर रहे हैं. कारोबारियों का कहना है कि एमसीडी सीलिंग के नाम पर दिल्ली के लोगों के साथ ज्यादती कर रहा है.

आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी ने कारोबारियों के बंद को समर्थन दिया है. तीनों ही पार्टियों ने व्यापारियों के साथ खड़े होने का एलान किया है. आम आदमी पार्टी की व्यापार इकाई (ट्रेड विंग) ने अपने हाथों में कटोरा लेकर सड़क पर मार्च निकाला.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर व्यापारियों के साथ है. पार्टी कारोबारियों के दिल्ली बंद को नैतिक समर्थन देगी. उन्होंने निगरानी समिति से व्यापारियों की समस्या को मानवीय आधार पर देखने की अपील की.

सोमवार को मॉनिटरिंग कमेटी के आदेश पर उत्तरी और दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने दुकानें बंद होने के बावजूद 124 संपत्तियों पर सीलिंग की कार्रवाई की.

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने हौज खास इलाके में 38 संपत्तियों पर सीलिंग की कार्रवाई की. वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने केशवपुरम जोन में दो जगहों पर 13 संपत्तियों को सील कर दिया. पहाड़गंज जोन के गोखले मार्केट में 10 संपत्तियों के खिलाफ भी सीलिंग की कार्रवाई की गई.

इसके अलावा करोल बाग जोन के तहत ओल्ड राजेंद्र नगर मार्केट, रमेश नगर मार्केट, ओल्ड रमेश नगर मार्केट, न्यू रमेश नगर मार्केट, एमसीडी मार्केट में सीलिंग की कार्रवाई हुई. इन जगहों पर कुल 58 संपत्तियों पर सीलिंग की कार्रवाई की गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi