S M L

ओडिशा में बड़ा हादसा, बिजली का करंट लगने से 7 हाथियों की मौत

ओडिशा में हाथियों की मौत का एक भयानक मामला सामने आया है. दरअसल, ओडिशा में एक साथ सात हाथियों की मौत हो गई.

Updated On: Oct 27, 2018 07:43 PM IST

Bhasha

0
ओडिशा में बड़ा हादसा, बिजली का करंट लगने से 7 हाथियों की मौत
Loading...

ओडिशा में हाथियों की मौत का एक भयानक मामला सामने आया है. दरअसल, ओडिशा में एक साथ सात हाथियों की मौत हो गई. हाथियों की मौत की वजह बिजली के तार बताए जा रहे हैं. इन तारों में करंट होने के कारण हाथियों की मौत हो गई.

ओडिशा के धेनकनाल जिले में कामलंगा गांव के नजदीक साथ हाथी बिजली के तार की चपेट में आ गए. हादसा इतना भयानक था कि कोई भी हाथी बच नहीं पाया और बिजली के तार की चपेट में आने से हाथियों की मौत हो गई. मरने वाले हाथियों की संख्या सात थी. सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) जितेंद्र दास ने बताया कि पता चला है कि सदर वन रेंज में गांव के पास से 13 हाथियों का झुंड गुजर रहा था और इनमें से सात हाथी 11 किलोवाट की बिजली लाइन के संपर्क में आ गए. जिसके बाद हाथियों को बचाना मुश्किल हो गया और उनकी मौत हो गई.

दास ने बताया कि ग्रामीणों ने सुबह पांच हथिनी और एक हाथी शावक समेत सात हाथियों को मरा हुआ देखा और इसकी सूचना वन्य अधिकारियों को दी. घटना स्थल पर देखा गया की बिजली के तार काफी नीचे तक लटके हुए थे. तारों के नीचे होने के कारण ही हाथी इन तारों के संपर्क में आ गए. यह घटना साफ तौर से बिजली की तारों के नीचे तक झुके होने के कारण हुई. तीन हाथियों के शव सड़क पर पड़े हुए थे और चार अन्य नहर के भीतर पड़े हुए थे. यह घटना तब हुई जब हाथियों का झुंड पास के धान के खेत से कैनल रोड की तरफ बढ़ रहा था.

एक अधिकारी ने बताया कि धेनकनाल के वनमंडल अधिकारी सुदर्शन पात्रा और एसीएफ दास सहित सभी वरिष्ठ वनाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi