S M L

यूपी के आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 18 की मौत, जांच के आदेश

उपमुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को दिए जांच के आदेश

Updated On: Jul 09, 2017 02:36 PM IST

FP Staff

0
यूपी के आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 18 की मौत, जांच के आदेश

यूपी के आजमगढ़ जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लिया है. उनके निर्देश पर तीन पुलिसकर्मियों और छह आबकारी कर्मियों को निलंबित कर दिया गया.

पुलिस ने बताया कि रौनापार थाना क्षेत्र के केवटहियां गांव में बुधवार की शाम कई लोगों ने जहरीली शराब पी थी. शराब पीने के थोड़ी ही देर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. परिजनों ने स्थानीय स्तर पर उपचार शुरू कराया, लेकिन कल दोपहर बाद मौतों का सिलसिला शुरू हो गया और एक के बाद एक रामवृक्ष (70), चरित्र (85), शिवकुमार (18), श्यामप्रीत (40), रामनयन (70), सोबरी (40) तथा केशव (42) की शुक्रवार सुबह तक मौत हो गई.

हालांकि पहले जिला प्रशासन ने पांच लोगों के ही मरने की पुष्टि की थी. फिर बाकी दो लोगों के परिजन ने यह लिखित में दिया कि उनके घर में मौत बीमारी के कारण हुई है. इन दोनों शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है.

घटना पर राज्य के उपमुख्यमंत्री ने भी जिलाधिकारी और अपर मुख्य सचिव आबकारी को लेटर लिखकर मृतकों के परिवारीजनों से संवेदना व्यक्त की है. उपमुख्यमंत्री घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ कठोर कार्रवाई करने के साथ जिले में अभियान चलाकर जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi