S M L

अलगावादियों ने कहा- वाजपेयी ने कश्मीर से जुड़े मुद्दों का हल निकालने की कोशिश की

हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के बारे में सुन कर दुखी हूं

Updated On: Aug 16, 2018 10:06 PM IST

Bhasha

0
अलगावादियों ने कहा- वाजपेयी ने कश्मीर से जुड़े मुद्दों का हल निकालने की कोशिश की
Loading...

अलगाववादी नेताओं के एक धड़े ने गुरुवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक महान व्यक्ति और मानवीय रुख वाले ऐसे असाधारण नेता थे, जिन्होंने कश्मीर से जुड़े मुद्दों का हल तलाशने की कोशिश की.

हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने कहा कि 'अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के बारे में सुन कर दुखी हूं. अटल जी वास्तव में एक असाधारण भारतीय नेता थे जिन्होंने कश्मीर विवाद का मानवता के दायरे में हल निकालने की संवेदना दिखाई.'

हुर्रियत नेता ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने जब हुर्रियत कांफ्रेंस के साथ बिना शर्त वार्ता शुरू की थी तब उन्होंने अपनी बात पर आगे बढ़ने के गंभीर प्रयास किए थे.

मीरवाइज ने कहा कि वह पड़ोसी देशों के लिए एक शांति पुरूष थे, खासतौर पर वह पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण संबंध चाहते थे ताकि कश्मीर सहित सभी मुद्दों का वार्ता के जरिए हल हो सके.

हुर्रियत के पूर्व अध्यक्ष प्रो. अब्दुल गनी भट ने कहा कि वाजपेयी एक महान व्यक्ति थे. उनकी राजनीति में व्यापक रूप से सुलह और संतुलन था तथा उन्होंने प्रधानमंत्री के अपने कार्यकाल के अंत तक इस दिशा में काम किया.

भट ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस महान हस्ती को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वार्ता शुरू की जाए और शांति, समृद्धि और विकास के लिए जम्मू कश्मीर सहित सभी विवादों का हल किया जाए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi