S M L

अलगाववादियों का श्रीनगर में हड़ताल, प्रशासन ने लगाए प्रतिबंध

अलगाववादी, हुर्रियत के दोनों धड़ों के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारुक के अलावा जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक बंद बुलानेवालों में शामिल हैं

Bhasha Updated On: Nov 27, 2017 04:32 PM IST

0
अलगाववादियों का श्रीनगर में हड़ताल, प्रशासन ने लगाए प्रतिबंध

श्रीनगर में सोमवार को अलगाववादियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी. प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने की खातिर श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाए गए हैं.

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट (उपायुक्त) सैयद आबिद राशिद शाह ने बताया कि प्रतिबंध श्रीनगर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों में लगाए गए हैं.

शाह ने बताया कि रैनावाड़, सफाकदल, नौहट्टा, खानयार और एमआर गंज पुलिस थाना क्षेत्रों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं. जबकि मैसूमा और करालखुद इलाकों में आंशिक पाबंदियां लगाई गई हैं.

उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ये पाबंदियां ऐहतियाती तौर पर लगाई गई हैं.

सुरक्षाबल और सरकार के खिलाफ किए गए प्रदर्शन 

अलगाववादी, हुर्रियत के दोनों धड़ों के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारुक के अलावा जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक बंद बुलानेवालों में शामिल हैं.

इन्होंने सुरक्षा बलों पर घाटी के लोगों के कथित उत्पीड़न का आरोप लगाया. साथ ही जेलों में बंद युवाओं के साथ खराब बर्ताव की बात भी कही. इसी के विरोध में हड़ताल की घोषणा की गई है.

घाटी में हड़ताल के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि पूरे कश्मीर में अधिकतर दुकानें, ईंधन स्टेशन, अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे.

उन्होंने बताया कि ज्यादातर स्थानों पर सरकारी परिवहन सड़कों से नदारद रहे लेकिन निजी वाहन और ऑटो रिक्शा चलते रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi