S M L

प्रधानमंत्री की कश्मीर यात्रा: अलगाववादियों ने बुलाया बंद, जनजीवन प्रभावित

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लगाई. मोबाइल इंटरनेट सेवा पर पूरी घाटी में रोक लगा दी गई है

Bhasha Updated On: May 19, 2018 04:46 PM IST

0
प्रधानमंत्री की कश्मीर यात्रा: अलगाववादियों ने बुलाया बंद, जनजीवन प्रभावित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान कश्मीर मुद्दे को सुलझाने की मांग करते हुए अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल से आम जनजीवन प्रभावित हुआ.

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लगाई है.एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की गर्मियों की राजधानी श्रीनगर में ज्यादातर दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे. उन्होंने बताया कि सार्वजनिक यातायात सड़कों से कम रहा जबकि निजी कारें, कैब और ऑटो-रिक्शा शहर के कई इलाकों में चल रहे थे.

अधिकारी ने बताया कि घाटी के अन्य जिलों से भी बंद की खबरें आई हैं. जॉइंट सिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने लोगों से बंद का पालन करने और कश्मीर मुद्दे को सुलझाने की मांग को प्रधानमंत्री तक पहुंचाने के लिए लोगों से लाल चौक तक मार्च करने को कहा था.

अधिकारी ने बताया कि लाल चौक तक जाने वाली मार्च को रोकने के लिए अधिकारियों ने शहर के सात पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 लगाई है.

उन्होंने कहा कि धारा 144 नौहट्टा, खान्यार, रैनावाड़ी, सफाकदल और महराजगंज में लगाई गई है. वहीं मैसुमा और करालखुद क्षेत्र में भी कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं.

प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल और कॉलेजों में होने वाले सभी कामकाज को बंद करा दिया है. कश्मीर यूनिवर्सिटी ने शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. सावधानी के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा पर पूरी घाटी में रोक लगा दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi