S M L

वरिष्ठ वकील शांति भूषण ने CJI के अधिकारों पर मांगा सुप्रीम कोर्ट से जवाब

शांति भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल करके रोस्टर के मास्टर के तौर पर देश के प्रधान न्यायाधीश के प्रशासनिक अधिकार पर स्पष्टीकरण मांगा है

Updated On: Apr 06, 2018 03:08 PM IST

FP Staff

0
वरिष्ठ वकील शांति भूषण ने CJI के अधिकारों पर मांगा सुप्रीम कोर्ट से जवाब

पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण ने मामलों के आवंटन के लिए सिद्धांत बनाने की मांग की और सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से जनहित याचिका को सीजेआई के समक्ष सूचिबद्ध नहीं करने को कहा.

वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल करके रोस्टर के मास्टर के तौर पर देश के प्रधान न्यायाधीश के प्रशासनिक अधिकार पर स्पष्टीकरण मांगा है.

इसके अलावा खबर थी कि बजट सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा के ऊपर महाभियोग ला सकती हैं. इसके कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां ऐसा करने की तैयारी कर रही हैं.

जनवरी में सुप्रीम कोर्ट के चार सिटिंग जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने अपनी बात रखी थी. जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कूरियन जोसेफ इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे थे. जजों का कहना था कि चीफ जस्टिस 4 सबसे वरिष्ठ जजों की बात भी नहीं सुनते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi