S M L

नए CBI चीफ की नियुक्ति के लिए 24 जनवरी को होगी सेलेक्शन पैनल की बैठक

इस हाई लेवल समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्य विपक्षी दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस होते हैं

Updated On: Jan 16, 2019 05:24 PM IST

FP Staff

0
नए CBI चीफ की नियुक्ति के लिए 24 जनवरी को होगी सेलेक्शन पैनल की बैठक

सीबीआई के नए निदेशक की नियुक्ति के लिए सेलेक्शन पैनल 24 जनवरी को बैठक करेगी. इस हाई लेवल समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्य विपक्षी दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस होते हैं. गौरतलब है कि पिछले दिनों सीबीआई में हुए विवाद के बाद तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा का ट्रांसफर कर दिया गया था.

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना के बीच विवाद के बाद सीबीआई के दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को अवकाश पर भेज दिया गया था. इस मामले को वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. इसके बाद पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा को अवकाश पर भेजे जाने के फैसले को पलटते हुए उन्हें दोबारा सीबीआई निदेशक बनाया.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दो दिन बाद ही सेलेक्शन पैनल की बैठक हुई. जिसमें आलोक वर्मा का सीबीआई निदेशक के पद से ट्रांसफर कर दिया गया, और एक बार फिर से नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाया गया. सेलेक्शन पैनल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जस्टिस एके सीकरी थे.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने खुद को इस फैसले से अलग करते हुए जस्टिस सीकरी को अपनी जगह पैनल में भेजा था. हालांकि पैनल के इस फैसले के बाद भी काफी विवाद हुआ था. ट्रांसफर किए जाने के बाद आलोक वर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi