S M L

सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: PM मोदी ने जताया दुख, बिहार सरकार का भी मुआवजे का ऐलान

रविवार तड़के जोगबनी से दिल्ली जा रही ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में अभी तक सात लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं

Updated On: Feb 03, 2019 11:14 AM IST

FP Staff

0
सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: PM मोदी ने जताया दुख, बिहार सरकार का भी मुआवजे का ऐलान

बिहार के हाजीपुर में आज यानी रविवार तड़के बड़ा रेल हादसा हुआ है. इस हादसे में जोगबनी से दिल्ली जा रही आनंद विहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं. ये हदसा सुबह तीन बजकर 58 मिनट पर हुआ. इस हादसे में अभी तक सात लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हैं.

हादसे के वक्त ट्रेन के ज्यादातर यात्री गहरी नींद में सो रहे थे. ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई. हादसे के बाद से ही एक तरफ जहां राहत बचाव कार्य जारी है तो वहीं दूसरी नेताओं के प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया है.

इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के प्रति संवेदना जताई और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना की. उन्होंने कहा, रेलवे, एनडीआरएफ और स्थानीय अधिकारी पीड़ितों को हर संभव सहायता देने में लगे हुए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हादसे के बाद मृतकों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की. उन्होंने कहा, 'बिहार में हुए रेल हादसे से बहुत आहत हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं. स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि दुर्घटना से प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद करें.'

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्रेन हादसे की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है. इसी के साथ ही बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.

उन्होंने कहा, वैशाली के सहदेई बुजुर्ग स्टेशन के पास सीमांचल एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में लोगों की मृत्यु दुखद है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक रेलवे के साथ मिलकर राहत कार्य का अनुश्रवण कर रहे हैं.

इसके अलावा लालू प्रसाद यादव के बेटे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा, बिहार में सीमांचल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूं.

मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi