S M L

राम रहीम के सात सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

आरोपी लोगों ने हरियाणा पुलिस के साथ हाथापाई की थी लेकिन पुलिसकर्मियों ने डेरा प्रमुख के सुरक्षाकर्मियों को काबू में कर लिया

Bhasha Updated On: Aug 27, 2017 07:10 PM IST

0
राम रहीम के सात सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की सुरक्षा में तैनात हरियाणा पुलिस के पांच कर्मियों समेत सात लोगों के खिलाफ देशद्रोह और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. ये लोग 25 अगस्त को डेरा प्रमुख की सुरक्षा में तैनात थे जब पंचकूला की सीबीआई अदालत ने फैसला सुनाया था.

पंचकूला पुलिस (सेक्टर-5) के इंस्पेक्टर करमवीर सिंह ने रविवार को बताया कि सात लोगों के खिलाफ राजद्रोह के आरोप लगाए गए हैं. इनमें पांच हरियाणा पुलिस के कर्मी हैं.

उन्होंने बताया कि उन लोगों पर हत्या के प्रयास का भी आरोप लगाया गया है.

डेरा प्रमुख छुड़ाने का प्रयास किया था

पुलिस ने कहा कि जब सीबीआई अदालत ने बलात्कार के 15 साल पुराने मामले में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराया था और डेरा प्रमुख को पंचकूला अदालत परिसर से बाहर लाया गया था, उस समय इन सात सुरक्षाकर्मियों ने डेरा प्रमुख को कथित तौर पर छुड़ाने का प्रयास किया था.

जब डेरा प्रमुख को पश्चिमी कमान ले जाया जा रहा था, आरोपी लोगों ने हरियाणा पुलिस के साथ हाथापाई की थी. लेकिन पुलिसकर्मियों ने डेरा प्रमुख के सुरक्षाकर्मियों को काबू में कर लिया.

सिंह ने कहा कि उन लोगों को शनिवार को अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

पंचकूला के पुलिस उपायुक्त मंवीर सिंह ने रविवार को कार्यभार संभाला और कहा कि एक दमकल वाहन सहित कई वाहनों को शुक्रवार को जब्त किया गया है जो डेरा प्रमुख के काफिले में शामिल थे.

यह पूछे जाने पर कि क्या दमकल वाहन से ज्वलनशील रसायन बरामद किया गया है, उन्होंने कहा कि उस दमकल वाहन में दो बड़े टैंक हैं. दमकल वाहन डेरा का है. उन टैंकों से बरामद रसायन को जांच के लिए फारेंसिक साइंस लैबोरटरी भेजा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi