S M L

कश्मीर: ले. उमर फैयाज की हत्या में शामिल आतंकी मुठभेड़ में ढेर

मार गिराया गया आतंकवादी सेना में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल था

Updated On: Sep 02, 2017 04:15 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर: ले. उमर फैयाज की हत्या में शामिल आतंकी मुठभेड़ में ढेर

कश्मीर घाटी के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने तांत्रीपुरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकवादी अशफाक पड्डेर को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. मारा गया आतंकी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल था.

62 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी द्वारा शनिवार सुबह चलाए गए संयुक्त अभियान में लश्कर का ये आतंकी मारा गया. जवानों ने केवल पांच मिनट की गोलीबारी में अशफाक को मार गिराया. इशफाक के मारे जाने के बाद उसके सहयोगियों की तलाश के लिए सुरक्षाबल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

अशफाक के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद शोपियां और कुलगाम में इंटरनेट सेवाओं को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है.

बीते 10 मई को शोपियां के हर्मन गांव में शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का शव मिला था. वह अपने एक रिश्तेदार की शादी में शरीक होने के लिए गए थे. इस दौरान आतंकियों ने अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी. स्थानीय लोगों ने बताया था कि नकाब पहने दो लोगों ने फैयाज को अपने साथ चलने को कहा था.

फयाज को नजदीक से सिर, पेट और सीने में गोली मारी गई थी. सेना ने इस घटना को 'कायरतापूर्ण हरकत' करार दिया था. राजपूताना राइफल्स के कर्नल लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा ने तब कहा था कि कश्मीर ने अपना एक बेटा खो दिया है. फयाज के हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi