S M L

कश्मीर: 10 लाख का इनामी आतंकवादी अब्दुल कयूम नजर ढेर

आतंकी कयूम को उरी सेक्टर के लाछीपोरा सीमा के निकट मार गिराया गया. वो कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 11:13 PM IST

0
कश्मीर: 10 लाख का इनामी आतंकवादी अब्दुल कयूम नजर ढेर

कश्मीर घाटी में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे अब्दुल कयूम नजर नाम के हिज्बुल के एक टॉप आतंकवादी को मार गिराया है. आतंकी कयूम बीते 17 साल से कश्मीर में सक्रिय था.

हाल के दिनों में कश्मीर में हिज्बुल के कई टॉप आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कयूम को जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन की कमान संभालने के लिए पाकिस्तान से कश्मीर घाटी भेजा जा रहा था.

बारामुला के एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने बताया, 'कयूम को उरी सेक्टर के लाछीपोरा सीमा के निकट मार गिराया गया. वो कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था.'

हुसैन ने कहा कि कयूम 16 साल की उम्र में ही आतंकवादी बन गया था. साल 1992 में उसे गिरफ्तार किया गया था. जेल से रिहा होने के बाद उसने 1995 में फिर से हथियार उठा लिया था.

अब्दुल कयूम नजर जम्मू-कश्मीर में सैकड़ों निर्दोष लोगों की हत्या का कसूरवार था. इसके अलावा, सुरक्षाबलों पर भी हमला करने में उसका हाथ रहा है.

43 साल के नजीर पर 10 लाख रुपए का इनाम था. उसकी गिनती घाटी के सबसे पुराने आतंकवादियों के होती थी. अब्दुल कयूम का नाम सेना की वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल था.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने नजर ने ट्वीट कर नजर के ढेर होने की पुष्टि की. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'कश्मीर में सबसे ज्यादा समय तक जिंदा रहने वाले आतंकी कयूम नजर उरी सीमा पर लाछीपोरा में मुठभेड़ में ढेर किया गया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi