In association with
S M L

कश्मीर के हंदवाड़ा और बारामूला में मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, 1 गिरफ्तार

मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने के बाद एहतियात के तौर पर सोपोर, बारामूला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है

FP Staff Updated On: Dec 11, 2017 10:06 AM IST

0
कश्मीर के हंदवाड़ा और बारामूला में मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, 1 गिरफ्तार

कश्मीर घाटी में दो अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षाबलों ने पांच हार्डकोर आतंकवादियों को मार गिराया है.

सोमवार सुबह हंदवाड़ा के उनीसू इलाके में सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है.

रविवार को सेना को इस इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद उसने सर्चिंग ऑपरेशन चलाया. एक घर में छिपे आतंकवादियों ने घिर जाने पर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए.

इस फायरिंग में उसी घर में मौजूद एक स्थानीय महिला की भी गोली लगने से मौत हो गई है.

इलाके में कुछ और आतंकवादियों के छुपे होने की आशंका है. इसे देखते हुए सुरक्षाबल और पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने बताया कि हंदवाड़ा में मारे गए तीनों आतंकवादी पाकिस्तानी थे जिनका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था. तीनों के पास से भारी मात्रा में हथियार और दूसरे सामान बरामद किए गए हैं.

इसके अलावा, बारामूला के हिंसू में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आधी रात को मुठभेड़ हुआ. जवानों ने कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों को एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ने में भी कामयाबी मिली है. इस इलाके में और भी आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका को देखते हुए सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने के बाद एहतियात के तौर पर सोपोर, बारामूला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है.

जम्मू-कश्मीर में इस साल सेना और पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर अब तक 210 आतंकवादियों को मार गिराया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi