S M L

जेटली मानहानि केस: केजरीवाल पर लगा 5000 रुपए का जुर्माना

कोर्ट ने समय पर अपना जवाब दाखिल न करने को लेकर केजरीवाल पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया

Updated On: Sep 04, 2017 04:40 PM IST

FP Staff

0
जेटली मानहानि केस: केजरीवाल पर लगा 5000 रुपए का जुर्माना

मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक और झटका लगा है. कोर्ट ने समय पर अपना जवाब दाखिल न करने को लेकर केजरीवाल पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. ज्वाइंट रजिस्ट्रार पंकज गुप्ता ने केजरीवाल को आर्मी वेलफेयर फंड बैटल कैजुअलिटीज में पांच हजार रुपए जमा कराने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले केजरीवाल पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगा था.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, जेटली के वकील मानिक डोगरा ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल को 26 जुलाई तक इस मामले में अपना बयान दर्ज कराना था. लेकिन उन्होंने दो हफ्तों से ज्यादा का समय लगाया.

वहीं केजरीवाल की पैरवी कर रहे वकील ऋषिकेश कुमार का कहना है कि हाई कोर्ट रजिस्ट्री द्वारा दो जगहों पर तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से जवाब दाखिल कराने में देरी हुई. उन्होंने कोर्ट से इस देरी के लिए माफी की अपील भी की. कोर्ट अब मामले की अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को करेगा.

हाल ही में जेटली ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दूसरा मानहानि का मुकदमा ठोका था. दरअसल केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने उनके लिए 'crook' यानी धोखेबाज शब्द का इस्तेमाल किया था. मानहानि की रकम 10 करोड़ रुपए हैं. आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल और अरुण जेटली पहले से ही डीडीसीए (दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन) केस में मानहानि का मुकदमा लड़ रहे हैं.

जेटली के वकील मलिक डोगरा ने एक बयान में कहा था कि हमने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक नया मानहानि केस किया है. क्योंकि उनके वकील ने मिस्टर जेटली के खिलाफ धोखेबाज जैसे शब्द का इस्तेमाल किया था.

डोगरा ने ये भी बताया था कि राम जेठमलानी ने सुनवाई के दौरान कहा था कि उन्होंने अपने क्लाइंट केजरीवाल के विशेष निर्देश पर इस शब्द का इस्तेमाल किया था. इस पर अरुण जेटली ने कहा था कि अगर ऐसा है तो वो केजरीवाल के खिलाफ एक और मानहानि का केस दायर करेंगे क्योंकि निजी द्वेष की हद होती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi