Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

सेबी 28 जुलाई को उत्तराखंड में सहारा की प्रॉपर्टी नीलाम करेगा

सेबी सहारा समूह से धन वसूली के प्रयासों के तहत उसकी उत्‍तराखंड में स्थित संपत्ति की 28 जुलाई को नीलामी करेगा

FP Staff Updated On: Jul 05, 2017 03:00 PM IST

0
सेबी 28 जुलाई को उत्तराखंड में सहारा की प्रॉपर्टी नीलाम करेगा

पूंजी बाजार नियामक सेबी सहारा समूह से धन वसूली के प्रयासों के तहत उसकी उत्‍तराखंड में स्थित संपत्ति की 28 जुलाई को नीलामी करेगा. इसका रिजर्व प्राइस 223 करोड़ रुपए तय किया गया है.

मंगलवार को जारी एक सार्वजनिक सूचना में सेबी ने कहा है कि उत्‍तराखंड में सहारा के स्‍वामित्‍व वाली 82.93 एकड़ जमीन, जो हरिद्वार में बहादराबाद और रानीपुर गांव में स्थित है, की ई-नीलामी के आयोजन की जिम्‍मेदारी एसबीआई कैपिटल मार्केट्स को सौंपी गई है.

सेबी इच्‍छुक बोली दाताओं से रिजर्व प्राइस की 25 प्रतिशत बयाना राशि के साथ बोली आमंत्रित करता है. इस राशि का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट/पे ऑर्डर/आरटीजीएस/एनईएफटी के जरिए सेबी-सहारा रिफंड एकाउंट में किया जा सकता है.

सेबी ने कहा है कि 82.93 एकड़ जमीन में से 1.36 एकड़ जमीन का अधिग्रहण नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने कर लिया है. सूचना में कहा गया है कि 1.36 एकड़ जमीन के मूल्‍यांकन के बराबर राशि नीलामी के सफल बोलीदाता की बोली की राशि के अंतिम भुगतान में से कम कर दी जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सहारा से धन वसूलने के लिए कुछ संपत्तियों की नीलामी का आदेश मिलने के बाद सेबी ने एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और एचडीएफसी रियल्टी को सहारा ग्रुप की तमाम जमीन की नीलामी के लिए नियुक्‍त किया है. पिछले साल नवंबर में सेबी ने ई-नीलामी के लिए सहारा ने के करीब पांच भूमि पार्सल को 130 करोड़ रुपए से अधिक की कीमत पर रखा था.

जेल में दो साल बिताने के बाद सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय वर्तमान में पैरोल पर बाहर हैं. सेबी के साथ लंबे समय से चले आ रहे विवाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्‍हें जेल भेजा गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi