S M L

800 दुकानों वाले राजौरी गार्डन मार्केट में शुरू होगी सीलिंग

कमेटी ने एरिए की जांच करने के बाद आदेश जारी कर दिया है. इसमें सभी कमर्शियल दुकानों को सील करने का आदेश दिया गया है

FP Staff Updated On: May 24, 2018 04:25 PM IST

0
800 दुकानों वाले राजौरी गार्डन मार्केट में शुरू होगी सीलिंग

राजधानी दिल्ली सीलिंग ड्राइव की मार झेल रही है. अब बारी दिल्ली के राजौरी गार्डन मार्केट की है. सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी ने वेस्ट जोन की साउथ दिल्ली नगर निगम को निर्देश दिया है कि मार्केट पर 100 प्रतिशत वाणिज्यीकरण के रूप में एक्शन लिया जाए. हालांकि रोड को 2021 मास्टर प्लान के तहत अधिसूचित नहीं किया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सीलिंग ड्राइव अभियान जल्द ही शुरू किया जाएगा. सभी व्यापारियों को नोटिस भेज दिए गए हैं. हालांकि इस पर ट्रेडर्स एसोसिएशन का कहना है कि यह रोड कमर्शियल या मास्टर प्लान में मिक्स लैंड कैटेगरी अधिसूचित है. यह रोड उन्हीं 351 रोड में शामिल है जिन्हें सरकार द्वारा मिक्स्ड लैंड के अंतर्गत दर्ज किया गया है.

ऑर्डर के मुताबिक, कमेटी ने एरिए की जांच करने के बाद आदेश जारी कर दिया है. इसमें सभी कमर्शियल दुकानों को सील करने का आदेश दिया गया है.

इसमें इलाके को अव्यवस्थित (mess) बताया गया है. कमेटी ने जल्द से जल्द मार्केट के खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है. इस पर व्यापारियों ने कहा कि इस मार्केट में 800 दुकाने हैं. यह ऑर्डर गलत है. 351 रोड का मामला भी अभी विचाराधीन है. हालांकि इस पर साउथ निगम के अधिकारी का कहना है कि वह जल्द ही इस सीलिंग ड्राइव की शुरुआत करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi