S M L

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आपस में भिड़े ABVP और NSUI कार्यकर्ता

कैंपस में प्रचार के अंतिम दिन एबीवीपी, एनएसयूआई और निर्दलीय प्रत्याशी और उनके समर्थक केंद्रीय पुस्तकालय के पास आपस में भिड़ गए.

Updated On: Aug 30, 2018 09:02 AM IST

FP Staff

0
राजस्थान यूनिवर्सिटी में आपस में भिड़े ABVP और NSUI कार्यकर्ता

राजस्थान यूनिवर्सिटी में हंगामा मचाते छात्रों पर बुधवार को जयपुर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. कैंपस में प्रचार के अंतिम दिन एबीवीपी, एनएसयूआई और निर्दलीय प्रत्याशी और उनके समर्थक केंद्रीय पुस्तकालय के पास आपस में भिड़ गए. लाइब्रेरी के छज्जे पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे. जबकि नीचे समर्थक आपस में उलझ गए. ऐसे में पुलिस ने प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को यहां से खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया.

हंगामे के दौरान पुलिस ने एबीवीपी और निर्दलीय अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों को राजस्थान यूनिवर्सिटी से लेकर गांधी नगर थाने लेकर पहुंची. जहां भी समर्थकों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान भी पुलिस ने छात्रों को तितर बितर किया. इसके बाद कैंपस में फ्लेग मार्च कर पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में ली.

एबीवीपी के महासचिव प्रत्याशी दिनेश ने बताया, 'लाठीचार्ज करके हमें गिरफ्तार किया गया और थाने ले जाकर हमसे मारपीट की गई.' गांधी नगर के एसीपी राजपाल गोदारा ने कहा, 'कुछ छात्र आमने-सामने हो गए थे. समय पर पहुंचकर पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया.'

31 अगस्त को होगी वोटिंग

31 अगस्त को जोधपुर को छोड़ कर प्रदेशभर की यूनिवर्सिटी और कॉलजों में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. लेकिन मतदान की प्रक्रिया को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाना युनिवर्सिटी प्रशासन के साथ ही पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती है. मतदान के दिन किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं हो साथ ही लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति कायम रहे इसके लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन और जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने भी खास बंदोबस्त किए.

(महेश दधीच की न्यूज 18 के लिए रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi