live
S M L

को-फाउंडर के दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई: स्कूपवूप

स्कूपवूप कार्यस्थल पर होने वाली किसी भी तरह के उत्पीड़न की कड़ी निंदा करता है

Updated On: Apr 12, 2017 11:16 PM IST

FP Staff

0
को-फाउंडर के दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई: स्कूपवूप

स्कूपवूप के को फाउंडर सुपर्ण पांडेय पर यौन शोषण का आरोप लगने पर कंपनी ने एक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया है कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी. दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

उत्पीड़न की कड़ी निंदा करता है स्कूपवूप

स्कूपवूप की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि- स्कूप व्हूप कार्यस्थल पर होने वाली किसी भी तरह के उत्पीड़न की कड़ी निंदा करता है. हम सभी अपने साथ काम करने वालों के लिए एक सुरक्षित कार्यस्थल बनाने के लिए काम करते हैं.

हम उत्पीड़न की किसी भी तरह की शिकायत को बेहद गंभीरता से लेते हैं. कार्यस्थल कानून के अंतर्गत स्कूपवूप की अपनी आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) है. इस समिति में दो वरिष्ठ महिलाएं और एक स्वतंत्र समीक्षक को नियुक्त किया गया है जिन्होंने विभिन्न प्रतिष्ठित और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में आईसीसी पैनलों में सेवा की है.

40% महिलाएं करती है स्कूपवूप में काम

हमारे यहां महिला कर्मचारियों की संख्या 40% है और बड़े पदों पर भी वो समान रूप से प्रतिनिधित्व करती हैं. हम ये सुनिश्चित करते हैं कि किसी भी शिकायतकर्ता को प्रावधानों के तहत न्याय मिल सके. हम कार्यस्थल उत्पीड़न पर नियम पुस्तिका का पालन कर रहे हैं. शिकायत हमारे पास आते ही हमने उसे सुनवाई के लिए समिति के सामने रख दिया है.

ये भी पढ़े- अब स्कूपवूप के को-फाउंडर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

कंपनी सुप्रीम कोर्ट द्वारा बताए गए नियमों और विनियमों के हिसाब से कार्यस्थल पर होने वाले सेक्सुअल हैरसमेंट कानूनों का पालन करती है. मामले की जांच जारी है.

शिकायतकर्ता के द्वारा अलग से भी एक एफआईआर दाखिल की जा चुकी है. पुलिस की तहकीकात जारी है. हम पुलिस की तरफ से हो रही जांच में पूरा सहयोग देंगे. हम पूरी तरीके से इस जांच के लिए तैयार हैं. अगर आरोपी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi