S M L

LoC पर गोले बरसा रहा पाक, 4 जवान शहीद, स्कूल 3 दिन बंद

फायरिंग में जान-माल का नुकसान न हो, इसे देखते हुए रजौरी जिले के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Feb 05, 2018 10:26 AM IST

0
LoC पर गोले बरसा रहा पाक, 4 जवान शहीद, स्कूल 3 दिन बंद

पाकिस्तान की ओर से रविवार को लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारी गोलाबारी की गई. सीजफायर उल्लंघन की इस घटना में चार जवानों के शहीद होने और एक के जख्मी होने की खबर है.

school

आर्मी प्रवक्ता ने कहा, राजौरी के भिंबेर गली सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजरों ने अंधाधुंध फायरिंग की. छोटे हथियार, ऑटोमेटिक रायफल, मोर्टार और मिसाइल से लाइन ऑफ कंट्रोल को निशाना बनाया गया. बिना उकसावे के इस फायरिंग में हमारा एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए.

भारतीय जवानों ने भी इसका करारा जवाब दिया. दुश्मन देश पाकिस्तान आर्मी के कई पोस्ट तबाह कर दिए गए हैं. दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग अब भी जारी है.

fire

इस बीच, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि लाइन ऑफ कंट्रोल के 5 किलोमीटर के दायरे में सुंदरबनी से मनकोट इलाकों के स्कूल अगले तीन दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं.

84 स्कूल बंद, रिलीफ कैंप लगा रही आर्मी

फायरिंग में जान-माल का नुकसान न हो, इसे देखते हुए राजौरी जिले के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

राजौरी के जिला कलेक्टर शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा, सीजफायर उल्लंघन को देखते हुए जिले के सभी 84 स्कूलों को बंद कर दिया गया है. सीमा पर से लोगों को हटाने के लिए इमरजेंसी इवैकुएशन टीम लगाई गई है.

चौधरी ने बताया, रिलीफ कैंप भी लगाए गए हैं ताकि घर-बार छोड़कर आए लोगों को तत्काल मदद दी जा सके. रविवार रात से एलओसी पर पाकिस्तान फायरिंग किए जा रहा है. इस घटना में अबतक चार जवानों के शहीद होने की खबर है.

शहीद कैप्टन और जवान

राजौरी जिले के बीजी सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में कैप्टन कपिल कुंडू और रायफल रामअवतार व हवलदार रोशन लाल शहीद हो गए.

मची है भारी तबाही

राजौरी के एक स्थानीय निवासी अरशद हुसैन ने बताया, कल से फायरिंग हो रह है.

पाकिस्तान की ओर से जारी इस बरबस फायरिंग से लोगों को काफी तकलीफ हो रही है. शेलिंग के चलते पड़ोस के एक गांव में घर तबाह हो गए. उधर भारी तबाही मची है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi