S M L

जानिए क्यों स्कूली बच्चों से परेशान हैं इस रेलवे स्टेशन के यात्री

कांदिवली स्टेशन पर रेलवे के एक कर्मचारी ने कहा कि औसतन रोजाना 25 से 30 घटनाएं होती है जब स्कूली बच्चे आपात स्विच दबा देते हैं जिससे स्वचालित सीढ़ियां रूक जाती हैं

Updated On: Mar 30, 2018 04:38 PM IST

Bhasha

0
जानिए क्यों स्कूली बच्चों से परेशान हैं इस रेलवे स्टेशन के यात्री

उत्तरी मुंबई के कांदिवली उपनगर में स्कूली बच्चे रेल से यात्रा करने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं. बच्चे बार-बार वहां स्टेशन पर लगे एस्केलेटर के आपात स्विच को दबा देते हैं जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

कांदिवली स्टेशन पर रेलवे के एक कर्मचारी ने कहा कि औसतन रोजाना 25 से 30 घटनाएं होती है जब स्कूली बच्चे आपात स्विच दबा देते हैं जिससे स्वचालित सीढ़ियां रूक जाती हैं.

अधिकारी ने कहा कि हमें स्टेशन पर अचानक एस्केलेटर के रुकने को लेकर कई शिकायतें मिल रही हैं.

उन्होंने कहा कि एस्केलेटर रुकने के ज्यादातर मामले तकनीकी खामी वाले नहीं है बल्कि गैरजिम्मेदाराना यात्री ज्यादातर स्कूली बच्चों द्वारा आपात बटन दबाने के मामले हैं. हमने आपात स्विच दबाते हुए कुछ छात्रों को पकड़ा लेकिन बच्चों के खिलाफ किसी भी तरह की सख्त कार्रवाई का कोई प्रावधान नहीं है.

उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पहले ही कांदिवली( पूर्व) के एक प्रतिष्ठित स्कूल के नौवीं कक्षा के छात्र को एस्केलेटर पर आपात स्विच दबाते हुए पकड़ा गया. अन्य स्टेशनों पर लगे एस्केलेटरों से अलग कांदिवली स्टेशन पर लगे एस्केलेटर मानवरहित हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi