विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सहारा केस: 5,000 करोड़ जमा न किए तो नीलाम करेंगे ऐम्बी वैली प्रॉजेक्ट

सहारा के ऐम्बी वैली प्रॉजेक्ट की नीलामी कर रकम को वसूला जाएगा

Bhasha Updated On: Mar 21, 2017 06:50 PM IST

0
सहारा केस: 5,000 करोड़ जमा न किए तो नीलाम करेंगे ऐम्बी वैली प्रॉजेक्ट

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा चिटफंड मामले की सुनवाई करते हुए मंगलवार को ऐम्बी वैली टाउनशिप प्रॉजेक्ट की नीलामी करने की चेतावनी दी है. शीर्ष कोर्ट ने 14,799 करोड़ के बकाए के मामले की सुनवाई करते हुए सहारा को 5,000 करोड़ रुपए जमा कराने का आदेश दिया.

कोर्ट ने कहा कि यदि ग्रुप यह राशि जमा करने में असफल रहता है तो उसके ऐम्बी वैली प्रॉजेक्ट की नीलामी कर इस रकम को वसूला जाएगा.

इससे पहले 6 फरवरी को इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सहारा से रकम वसूलने तक इस प्रॉजेक्ट को जब्त करने का आदेश दिया था.

सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में होगी नीलामी

कोर्ट ने कहा था कि जब तक सहारा समूह सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार के अकाउंट में इस राशि को जमा नहीं कराएगा, तब तक उसका यह प्रॉजेक्ट जब्त रहेगा. कोर्ट ने इस आदेश में तब्दीली करते हुए कहा कि यदि समूह 5,000 करोड़ रुपये जमा नहीं कराता है तो इस प्रॉजेक्ट की नीलामी की जाएगी. यह नीलामी सुप्रीम कोर्ट खुद आयोजित करेगा.

यही नहीं कोर्ट ने निवेशकों की राशि को सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार के अकाउंट में जमा कराने की बजाय सेबी-सहारा के अकाउंट में ही डिपॉजिट करने का आदेश दिया है.

इससे पहले 6 फरवरी को इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सहारा से रकम वसूलने तक इस प्रॉजेक्ट को जब्त करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि जब तक सहारा समूह सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार के अकाउंट में इस राशि को जमा नहीं कराएगा, तब तक उसका यह प्रॉजेक्ट जब्त रहेगा.

कोर्ट ने इस आदेश में तब्दीली करते हुए कहा कि यदि समूह 5,000 करोड़ रुपए जमा नहीं कराता है तो इस प्रॉजेक्ट की नीलामी की जाएगी. यह नीलामी सुप्रीम कोर्ट खुद आयोजित करेगा.

यही नहीं कोर्ट ने निवेशकों की राशि को सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार के अकाउंट में जमा कराने की बजाय सेबी-सहारा के अकाउंट में ही डिपॉजिट करने का आदेश दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi