S M L

सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दिल्ली की पब्लिक की भी शिकायतें सुने सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने सीलिंग के मुद्दे पर एक याचिका की सुनवाई करते हुए सरकार को दिल्ली की जनता की बात सुनने का निर्देश दिया

Updated On: May 15, 2018 04:43 PM IST

FP Staff

0
सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दिल्ली की पब्लिक की भी शिकायतें सुने सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने सीलिंग मुद्दे पर भारत सरकार को नए निर्देश दिए हैं. एक याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार से कहा है कि सीलिंग मास्टर प्लान में प्रस्तावित संशोधन में दिल्ली में रहने वाले लोंगो की भी बात सुनी जाए. इसके लिए कोर्ट ने सरकार को लोंगो की बातों को सुनने के लिए 15 दिन का समय देने को कहा है.

Delhi sealing issue - Supreme Court directed Union of India to give 15 days to Delhi residents for filing their objections against the proposed amendments in Master Plan.

— ANI (@ANI) May 15, 2018

पिछले कुछ महीनों से दिल्ली में अवैध निर्माण को लेकर सीलिंग की कार्यवाही चल रही है. सीलिंग की कार्रवाई से आम व्यापारी परेशान हैं और वो इसे रोकने के लिए लगातार सरकार और पार्टियों से कह रहे हैं. दिल्ली की आप सरकार इसके लिए केंद्र सरकार पर आरोप लगाती रही है. वहीं बीजेपी का कहना है कि यह आदेश सुप्रीम कोर्ट का है. ऐसे में आम आदमी पार्टी बेवजह का आरोप लगा रही है.

दूसरी तरफ सीलिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को प्रशासन काफी सख्ती से लागू करने का काम कर रहा है. सीलिंग के विरोध में दिल्ली के व्यापारियों ने जम कर प्रदर्शन भी किया और बंद भी बुलाया था लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ. इसके बाद व्यापारियों के संघठनों ने सुप्रीम कोर्ट में यचिका दाखिल की थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi