S M L

कठुआ रेप केस: गवाह को हिरासत में प्रताड़ित करने के मामले में SC करेगा सुनवाई

आरोप है कि कठुआ मामले में गवाह और इस केस में पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले तालिब हुसैन को पुलिस फर्जी रेप केस में फंसा रही है

Updated On: Aug 07, 2018 05:01 PM IST

FP Staff

0
कठुआ रेप केस: गवाह को हिरासत में प्रताड़ित करने के मामले में SC करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट कठुआ रेप केस गवाह और सामाजिक कार्यकर्ता तालिब हुसैन के परिवार वालों की याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया. सुप्रीम कोर्ट में तालिब हुसैन के परिवारवालों ने बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका (हैबियस कॉर्पस पिटीशन) दायर किया और इस पर तत्काल सुनवाई की मांग की. पहले यह खबर थी कि चीफ जस्टिस इस मामले पर बुधवार को सुनवाई कर सकते हैं लेकिन अब इस केस पर सोमवार को सुनवाई होगी.

परिवारवालों और कई लोगों का आरोप है कि कठुआ मामले में गवाह और इस केस में पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले तालिब हुसैन को पुलिस फर्जी रेप केस में फंसा रही है. परिवारवालों ने यह भी कहा कि तालिब हुसैन के साथ जम्मू-कश्मीर के पुलिस ने मारपीट भी की है. जबकि पुलिस का कहना है कि तालिब ने पुलिस हिरासत में आत्महत्या करने की कोशिश की. पुलिस ने कहा, तालिब ने खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश की है. वह आत्महत्या करना चाहता था. उसने अपना सिर जेल की दीवार पर मार दिया है. आत्महत्या करना अपराध है इस मामले में धारा 309 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

कश्मीर में कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उनकी वकील दीपिका राजवत ने दावा किया है कि तालिब को जेल में प्रताड़ित किया गया है. इसी में उन्हें चोट आई है. जेल में दुष्कर्म के आरोपियों को पीटा जाता है. हम इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi