S M L

SBI clerk prelims result 2018: रिजल्ट के लिए करना होगा इंतजार, मेन एग्जाम की तारीख बढ़ सकती है आगे

जिन उम्मीदवारों ने जून में SBI प्रीलिम्स का एग्जाम दिया था वह घोषित होने के बाद इसे SBI की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.sbi.co.in/careers/) पर देख सकते हैं

FP Staff Updated On: Jul 23, 2018 06:59 PM IST

0
SBI clerk prelims result 2018: रिजल्ट के लिए करना होगा इंतजार, मेन एग्जाम की तारीख बढ़ सकती है आगे

SBI क्लर्क जूनियर एसोसिएट के मेन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड सोमवार को जारी हो सकते हैं. जबकि प्रीलिम्स के लिए रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हुए हैं. एनडीटीवी के मुताबिक, मेन एग्जाम के लिए घोषित तारीख भी आगे बढ़ सकती है. इससे पहले SBI ने घोषित किया था कि मेन एग्जाम 5 अगस्त 2018 को होगा. जिसे अब पोस्टपोंड कर दिया गया है. हालांकि अभी तक इस बारे में ऑफिशियल साइट (https://www.sbi.co.in/careers/) पर कोई भी अपडेट नहीं है.

जिन उम्मीदवारों ने जून में SBI प्रीलिम्स का एग्जाम दिया था वह घोषित होने के बाद इसे SBI की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.sbi.co.in/careers/) पर देख सकते हैं. मेन एग्जाम के लिए सीटों से 10 गुना ज्यादा उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

अभी तक बैंक ने मेन एग्जाम के लिए कोई भी कटऑफ मार्क्स तय नहीं किए हैं. हालांकि उम्मीदवार अभी तक कटऑफ मार्क्स की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं, फिलहाल बैंक की तरफ से कोई भी ऐसा अपडेट नहीं आया है.

SBI ने PO पोस्ट के मेन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. SBI PO पोस्ट का एग्जाम कुल 200 नंबरों का होगा. इसमें दो सेक्शन होंगे पहला objective जो 200 नंबरों का होगा दूसरा होगा descriptive type test जो 50 अंकों का होगा. दोनों ही एग्जाम ऑनलाइन होंगे. Descriptive टेस्ट के जवाब कंप्यूटर पर टाइपिंग करके देने होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi