S M L

SBI Junior Associate Result 2018 से पहले उम्मीदवार जानें ये मुख्य बातें

इन पदों के लिए जनवरी-फरवरी में वैकेंसी निकली थी. यह वैकेंसी करीब 9000 पदों के लिए थी. इसके लिए एग्जाम मार्च-अप्रैल में हुआ था. इससे पहले उम्मीद थी कि यह एग्जाम मार्च-अप्रैल के बीच होगा, जबकि यह जून तक के लिए पोस्टपोंड हो गया था

FP Staff Updated On: Jul 20, 2018 06:32 PM IST

0
SBI Junior Associate Result 2018 से पहले उम्मीदवार जानें ये मुख्य बातें

लाखों उम्मीदवार SBI क्लर्क रिजल्ट 2018 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह एग्जाम जून में हुआ था. एक हफ्ते से ज्यादा एसबीआई क्लर्क रिजल्ट 2018 को सर्च करने की संख्या लगातार बढ़ी है. इसका मेन एग्जाम अगले 15 दिनों में आयोजित किया जाएगा. एसबीआई द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक, इसके लिए मेन एग्जाम अगले 15 दिनों में आयोजित किया जएगा. एसबीआई क्लर्क के मेन एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23 जुलाई, 2018 से जारी होंगे.

एसबीआई क्लर्क का प्रीलिम्स रिजल्ट 2018 की कटऑफ

मेन एग्जाम के लिए, उम्मीदवारों की संख्या वैकेंसी से 10 गुना ज्यादा है. इसके लिए कोई न्यूनतम योग्यता नहीं तय की गई है.

एसबीआई क्लर्क 2018 के मेन एग्जाम का पैटर्न

मेन एग्जाम के लिए जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, रीजनिंग समेत कुल 190 सवाल पूछे जाएंगे. इसके कुल नंबरों की संख्या होगी 200 और इसका प्रश्न पत्र में पूछे गए सवालों के जवाब देने के लिए 2 घंटे 40 मिनट का समय होगा. प्रश्न पत्र दो भाषाओं में होगा और गलत जवाब देने के नेगेटिव नंबर होंगे.

इन पदों के लिए जनवरी-फरवरी में वैकेंसी निकली थी. यह वैकेंसी करीब 9000 पदों के लिए थी. इसके लिए एग्जाम मार्च-अप्रैल में हुआ था. इससे पहले उम्मीद थी कि यह एग्जाम मार्च-अप्रैल के बीच होगा, जबकि यह जून तक के लिए पोस्टपोंड हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi