S M L

SBI समेत इन बैंको पर नहीं पड़ेगा हड़ताल का असर, जारी रहेगा काम

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के पश्चिम बंगाल के संयोजक सिद्धार्थ खान ने कहा, ‘एसबीआई की सभी शाखाओं में कामकाज होगा

Updated On: Jan 08, 2019 10:19 AM IST

Bhasha

0
SBI समेत इन बैंको पर नहीं पड़ेगा हड़ताल का असर, जारी रहेगा काम

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर मंगलवार से शुरू होने वाली दो दिवसीय हड़ताल का बैंकिंग क्षेत्र के कामकाज पर आंशिक असर पड़ने की संभावना है. बैंकिंग यूनियन के एक अधिकारी ने सोमवार को यह बात कही.

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने आठ और नौ जनवरी को दो दिन की आम हड़ताल का आह्वान किया है. अधिकारी ने कहा कि इन दो दिन के दौरान देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में कामकाज होने की संभावना है. एसबीआई की 85,000 शाखाएं हैं. इसके अलावा कुछ अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों में भी सामान्य कामकाज होने की उम्मीद है.

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के पश्चिम बंगाल के संयोजक सिद्धार्थ खान ने कहा, ‘एसबीआई की सभी शाखाओं में कामकाज होगा. बैंक कर्मचारी यूनियन के नौ घटकों में से सिर्फ दो ने हड़ताल का आह्वान किया है. शेष हड़ताल का समर्थन नहीं कर रहे हैं.’

आल इंडिया बैंक एंपलॉइज एसोसिएशन और बैंक एंपलॉइज फेडरेशन आफ इंडिया ने ही हड़ताल का आह्वान किया है. खान ने कहा कि एसबीआई के अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक आफ इंडिया में सामान्य कामकाज होगा. कुछ अन्य बैंकों में कामकाज आंशिक तौर पर प्रभावित हो सकता है.

स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक बंगाल मंडल, आर के मिश्रा ने कहा कि किसी भी हड़ताल के समय बैंक हमेशा ही कामकाज जारी रखने का प्रयास करता है. मंगलवार और बुधवार को भी बैंक में सामान्य कामकाज जारी रहने की उम्मीद है. रिजर्व बैंक के कर्मचारियों ने हालांकि आठ जनवरी को ही हड़ताल का समर्थन किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi