S M L

बिहार: SC-ST एक्ट के खिलाफ सड़कों पर उतरी सवर्ण सेना, रेलवे ट्रैक रोका

अखिल भारतीय सवर्ण सेना बिहार के जहानाबाद में एससी-एसटी एक्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है

Updated On: Aug 09, 2018 10:52 AM IST

FP Staff

0
बिहार: SC-ST एक्ट के खिलाफ सड़कों पर उतरी सवर्ण सेना, रेलवे ट्रैक रोका

अखिल भारतीय सवर्ण सेना बिहार के जहानाबाद में एससी-एसटी एक्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. इस दौरान सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक रोका और साथ ही सड़क यातायात को भी प्रभावित किया. हालांकि बाद में पुलिस की मदद से इस पर काबू पा लिया गया. सवर्ण सेना ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पर भी प्रदर्शन किया था. सवर्ण सेना ने कहा था कि 9 अगस्त को अगस्त क्रांति के रूप में मनाने और भारत बंद के समर्थन का आह्वान करेंगे.

ग्वालियर में धारा 144 लागू

वहीं मध्यप्रदेश के तीन जिलों में धारा 144 लगाई गई है. ग्वालियर और डाबरा में धारा 144 लागू कर दी गई है. यहां 2 अप्रैल को दलित समुदाय द्वारा बुलाए गए आंदोलन के दौरान हुई हिंसा को लेकर अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के खिलाफ दर्ज हुए आपराधिक मामलों को वापस लेने की मांग को लेकर दलित आंदोलन कर रहे हैं. गुरुवार को होने वाले आंदोलन को देखते हुए सुबह 6 बजे से ही ग्वालियर में धारा 144 लागू कर दी गई.

ग्वालियर और डबरा में 13 अगस्त तक धारा 144 लागू रहेगी. इस दौरान किसी भी तरह के धरना, प्रदर्शन, रैली को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है. बता दें कि भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में देशभर में कई लोगों की मौत हुईं थी, पर सबसे ज्यादा आठ लोगों की मौत मध्य प्रदेश में हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi