S M L

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक और आतंकी

ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू और नई दिल्ली में आतंकवादी हमला करने की योजना है

FP Staff Updated On: Aug 06, 2018 04:30 PM IST

0
दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक और आतंकी

सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी सफलता हाथ तब लगी, जब उन्होंने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को पकड़ा. लश्कर-ए-तैयबा पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन है. एनआईए ने हबीबुर रहमान उर्फ हबीब को एयरपोर्ट से रविवार को गिरफ्तार किया. हबीब मूलतः ओडिशा के केंद्रपाड़ा का रहने वाला है और फिलहाल सऊदी अरब के रियाद में रह रहा है.

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने नई दिल्ली में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है.

15 अगस्त को बड़े हमले की साजिश कर रहे हैं आतंकी संगठन

इससे पहले जम्मू में भी पुलिस ने आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार देर रात जम्मू से नई दिल्ली जा रही बस से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उसके पास से 8 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने स्वतंत्रता दिवस के दिन दिल्ली में हमला करने की साजिश रची थी. इसी साजिश को अंजाम देने के लिए ये आतंकवादी जम्मू कश्मीर से दिल्ली जा रहा था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार देर रात यहां गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया जिसके पास आठ हैंड ग्रेनेड थे.

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है. उसके पास से 8 हैंड ग्रेनेड और 60 हजार रुपए नकद बरामद हुए हैं.

ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू और नई दिल्ली में आतंकवादी हमला करने की योजना है. इस सूचना के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. आतंकवादी से उसकी योजना और शहर और शहर से बाहर उसके संपर्कों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi