S M L

केरल: कौन हैं पासिंग आउट परेड के दौरान सीएम की गाड़ी चालने वाली पहली महिला ड्राइवर?

मंगलवार को पुलिस अकेडमी में जिस जीप पर केरल के मुख्यमंत्री सवार थे उसमें ड्राइवर के रूप में शशींद्रा चला रही थीं. इसके साथ वह पासिंग-आउट परेड में ऐसा करने वाली पहली महिला ड्राइवर भी बन गई हैं

FP Staff Updated On: Aug 02, 2018 05:40 PM IST

0
केरल: कौन हैं पासिंग आउट परेड के दौरान सीएम की गाड़ी चालने वाली पहली महिला ड्राइवर?

टी शशींद्रा को ड्राइविंग का कभी शौंक नहीं था. बात 1990 की है जब शशींद्रा को पता चला कि केरल में कुछ ही महिला ड्राइवर हैं. इसके बाद शशींद्रा की शादी हो गई और उन्होंने आर्थिक रूप से मजबूत होने के लिए ड्राइविंग करने का फैसला किया. फिर समस्या आई कि इसके लिए क्या किया जाए? उन्होंने एक पुरानी मारूति 800 से ड्राइविंग सीखना शुरू कर दिया, लेकिन शशींद्रा को क्या पता था कि वह एक दिन ओपन जीप चलाएंगी जिसमें केरल के मुख्यमंत्री सवार होंगे.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मंगलवार को पुलिस अकेडमी में जिस जीप पर केरल के मुख्यमंत्री सवार थे उसमें ड्राइवर के रूप में शशींद्रा चला रही थीं. इसके साथ वह पासिंग-आउट परेड में ऐसा करने वाली पहली महिला ड्राइवर भी बन गई हैं.

इंडियन एक्सप्रेस ने शशींद्रा से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा 'यह मेरी जिंदगी का सबसे खास लम्हा था.' उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी. मुख्यमंत्री जीप में मौजूद थे जिसे मैं चला रही थी. आप ऐसे में एक भी गलती नहीं कर सकते. आप थोड़ी सी भी जीप नहीं हिला सकते. मैं इसके लिए मानसिक रूप से पूरी तरह तैयार थी. मुझे इसके लिए तीन हफ्ते तक ट्रेनिंग दी गई. एक दिन में मुझे दो बार (सुबह और शाम) ट्रेनिंग दी जाती थी.

शशींद्रा, अभी डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर के ऑफिस में CPO के रूप में काम कर रही हैं. उन्होंने पुलिस फोर्स में 14 साल पूरे कर लिए हैं. शशींद्रा ने कहा 'मैं बहुत खुश हूं कि मेरे डिपार्टमेंट ने मुझे इसके लिए चुना.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi