S M L

गुजरातः पटेल की मूर्ति को पहनाई प्लास्टिक के बोतलों की माला

गांधी नगर के शेरथा में एक लाइब्रेरी में लगी सरदार पटेल की मूर्ति को कुछ असामाजिक तत्वों ने बोतल की माला पहना दी

Updated On: Mar 22, 2018 03:24 PM IST

FP Staff

0
गुजरातः पटेल की मूर्ति को पहनाई प्लास्टिक के बोतलों की माला

देश के अलग-अलग हिस्सों में मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने और तोड़ने का मामला अब गुजरात तक जा पहुंचा है. गांधी नगर के शेरथा गांव की एक लाइब्रेरी में लगी देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति को कुछ असामाजिक तत्वों ने पानी की खाली प्लास्टिक बोतल से बनी माला पहना दी. पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इस मूर्ति का अनावरण बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बाबरी विध्वंस के दो महीने पहले यानी अक्टूबर, 1992 में किया था.

पुलिस ने बताया कि मूर्ति पर ग्रामीणों की नजर पड़ी जिसे बोतल की माला पहनाया गया था. कुछ ही समय में मूर्ति की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. बाद में ग्रामीणों ने उस माला को उतार फेंका और मूर्ति की साफ सफाई की. लाइब्रेरी के मैनेजर हंसमुख पटेल ने अडालज पुलिस स्टेशन में जाकर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई.

अडालज थाना के पीएसओ गिरिश प्रवीन ने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने सरदार पटेल की मूर्ति को घास और खाली पानी बोतल की माला पहना दी थी. मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जांरी है.

अडालज पुलिस इंसपेक्टर जेजी वाघेला ने कहा कि लाइब्रेरी के सामने एक बैंक है, उससे हमने सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों को मांगा है जिससे इस घटना में शामिल लोगों का पता लगाया जा सके. वाघेला ने बताया कि दो होम गार्ड और एक पुलिस कॉन्सटेबल को हमने मूर्ति की सुरक्षा में तैनात किया है.

गांधीनगर डीआईजी मयंक चावड़ा ने कहा कि हमने मामले को गंभीरता से लिया है और आरोपियों के जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा.

मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला त्रिपुरा से शुरू हुआ था. राज्य में बीजेपी के चुनाव जीतने के बाद यहां लगी लेनिन की मूर्ति को बुलडोजर से तोड़ दिया गया था. इसके बाद उत्तर प्रदेश में अंबेडकर की दो मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया. पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी और नेहरू की मूर्ति पर स्याही डाला गया औ तमिलनाडु में पेरियार की दो मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi