S M L

इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति स्थापित हो: चंद्र कुमार बोस

आर्मी के कई वरिष्ठ लोगों ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर बोस की मूर्ति स्थापित करने की मांग की है. पीएम मोदी ने बीते 21 अक्टूबर को आजाद हिंद सरकार के 75 साल पूरे होने के अवसर पर लाल किले पर तिरंगा फहराया था

Updated On: Nov 02, 2018 06:37 PM IST

FP Staff

0
इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति स्थापित हो: चंद्र कुमार बोस
Loading...

पीएम मोदी ने बृहस्पतिवार को गुजरात में सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची मूर्ति का अनावरण किया. इसके बाद अब सुभाष चंद्र बोस के रिश्तेदार चंद्र कुमार बोस ने दिल्ली के इंडिया गेट पर उनकी मूर्ति स्थापित करने की मांग की है. चंद्र कुमार बोस ने कहा- 'देश की जनता, आर्मी के वरिष्ठ लोगों और लोग ये मानते हैं कि सुभाष चंद्र बोस और उनकी आजाद हिंद फौज ने भारत की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसलिए नेताजी की मूर्ति इंडिया गेट पर जरुर होनी चाहिए.' साथ ही उन्होंने ये भी मांग की कि सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन 23 जनवरी को मुक्ति दिवस के रुप में मनाया जाए.

गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर लगभग 3000 हजार करोड़ के लागत से बनी सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का कल ही पीएम ने अनावरण किया था. इस मूर्ति को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का नाम दिया गया है. चंद्र कुमार बोस बीजेपी के पश्चिम बंगाल के उपाध्यक्ष भी हैं. उन्होंने कहा है कि मूर्ति की मांग इंडियन नेशनल आर्मी और आर्मी के वरिष्ठ लोगों द्वारा की गई है.

इसी बीच आर्मी के कई वरिष्ठ लोगों ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर बोस की मूर्ति स्थापित करने की मांग की है. पीएम मोदी ने बीते 21 अक्टूबर को आजाद हिंद सरकार के 75 साल पूरे होने के अवसर पर लाल किले पर तिरंगा फहराया था. साथ ही नेताजी के नाम पर हर साल एक नेशनल अवार्ड दिए जाने की घोषणा भी की थी. ये पुरस्कार उन पुलिस वालों को दिया जाएगा जो संकट के समय में अद्वितीय काम करते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi