S M L

पीएम ने राष्ट्र को समर्पित किया Statue Of Unity, कहा- पटेल न होते तो गिर के शेर और हैदराबाद का चारमीनार देखने के लिए वीजा लेना पड़ता

सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का नाम दिया गया है और यह विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है

Updated On: Oct 31, 2018 01:20 PM IST

FP Staff

0
पीएम ने राष्ट्र को समर्पित किया Statue Of Unity, कहा- पटेल न होते तो गिर के शेर और हैदराबाद का चारमीनार देखने के लिए वीजा लेना पड़ता
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर बुधवार को ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के अनावरण के लिए मंगलवार रात को ही अहमदाबाद पहुंचे चुके हैं. पीएम बुधवार को पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसे विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जा रहा है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अनावरण से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन. मंगलवार रात को अहमदाबाद पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा.

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ होगा प्रतिमा का अनावरण

‘वॉल ऑफ यूनिटी’ का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे जिनकी 31 अक्टूबर को जयंती भी है. इसी दौरान दो एमआई-17 हेलीकॉप्टर प्रतिमा पर पुष्पवर्षा करेंगे. इस अवसर पर गुजरात पुलिस, सशस्त्र और अर्द्धसैनिक बलों के बैंड सांस्कृतिक और संगीत कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे.

इस मौके पर 29 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों के कलाकार नृत्य और संगीत की प्रस्तुति देंगे. इस दौरान कई आकर्षण होंगे जिनमें 17 किलोमीटर लंबी फूलों की घाटी का उद्घाटन, प्रतिमा के पास पर्यटकों के लिए तंबुओं के शहर और पटेल के जीवन पर आधारित संग्रहालय का लोकार्पण भी शामिल है.

प्रतिमा के अंदर 135 मीटर की ऊंचाई पर एक दर्शक दीर्घा बनाई गई है. जिससे पर्यटक बांध और पास की पर्वत श्रृंखला का दीदार कर सकेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi