S M L

शारदा घोटाला जांच: सीबीआई के सामने पेश हुए SIT सदस्य

केंद्रीय एजेंसी ने 18 अगस्त को पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक को खत लिखकर एसआईटी सदस्यों के साथ 21 से 25 अगस्त के बीच मुलाकात के लिए अनुरोध किया था

Updated On: Oct 03, 2018 05:10 PM IST

Bhasha

0
शारदा घोटाला जांच: सीबीआई के सामने पेश हुए SIT सदस्य

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 2013 में शारदा धन शोधन घोटाले की जांच के लिए गठित SIT के सदस्य पल्लब कांति घोष बुधवार को सीबीआई के सामने पेश हुए. रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी घोष पूछताछ के लिए सीबीआई के साल्ट लेक स्थित दफ्तर पहुंचे.

केंद्रीय एजेंसी ने 18 अगस्त को पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक को खत लिखकर एसआईटी सदस्यों के साथ 21 से 25 अगस्त के बीच मुलाकात के लिए अनुरोध किया था.

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम शारदा घोटाले की जांच में आगे बढ़ रहे हैं जिसके लिए सीबीआई ने एसआईटी के सदस्यों से मुलाकात का अनुरोध किया था.’ उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य उन कमियों को दुरुस्त करना है जिसकी वजह से जांच बाधित हो रही है.

पश्चिम बंगाल सरकार ने 2013 में एसआईटी का गठन किया था जिसमें राज्य सीआईडी और कोलकाता पुलिस के अधिकारियों को शामिल किया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने करोड़ों रुपए के शारदा घोटाले में जांच का आदेश देते हुए 2014 में मामला सीबीआई को सौंप दिया था.

घोटाले में हजारों निवेशकों का पैसा डूब गया था और इस मामले में प्रदेश में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं और मंत्रियों की गिरफ्तारी हुई थी. इनमें से सभी अभी जमानत पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi