S M L

मायावती को संजय दत्त की जादू की झप्पी पर कोर्ट ने भेजा समन

संजय दत्त ने 2009 के लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान मायावती पर अभद्र टिप्पणी कर दी थी

Updated On: Oct 26, 2017 04:48 PM IST

FP Staff

0
मायावती को संजय दत्त की जादू की झप्पी पर कोर्ट ने भेजा समन

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की जिला अदालत ने अभिनेता संजय दत्त को बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में तलब किया है. कोर्ट ने उन्हें 16 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है.

दरअसल, संजय दत्त ने 2009 के लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान मायावती पर अभद्र टिप्पणी कर दी थी. उन्होंने अपनी फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस के लोकप्रिय डायलॉग जादू की झप्पी का जिक्र करते हुए कहा था कि वो मायावती को भी जादू की झप्पी देना चाहते हैं.

बाराबंकी की जिला अदालत ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को भी इस दिशा में जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं.

बता दें, कि 2009 में 19 अप्रैल को संजय दत्त यूपी के टिकैतनगर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे थे. इस मौके पर एसपी के महासचिव अमर सिंह और गोरखपुर से पार्टी के कैंडिडेट मनोज तिवारी भी मौजूद थे.

इलेक्शन कमीशन के आदेश के अनुसार इस भाषण की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही थी. भाषण के दौरान दत्त ने कह दिया कि वो मायावती को भी जादू की झप्पी देना चाहेंगे.

 

वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर संजय दत्त पर आईपीसी की धारा 509 (किसी महिला की शब्दों, हरकतों या भाव-भंगिमाओं के इस्तेमाल से अपमान करना) और धारा 294 (सार्वजनिक तौर पर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करना) के तहत केस दर्ज किया गया था.

हाईकोर्ट ने इस केस पर स्टे लगा रखा था, जिसे 28 नवंबर, 2016 को हटा लिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi