S M L

UP: दहेज न मिला तो शौहरों ने अपनी बीवियों को दिया तीन तलाक

पीड़ित महिलाओं में से एक ने कहा कि उसके शौहर ने 2 लाख रुपए दहेज मांगा. मांग पूरी ना कर पाने पर बौखलाहट में उसने उसे तीन तलाक दे दिया और मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया

Updated On: Aug 05, 2018 08:28 PM IST

FP Staff

0
UP: दहेज न मिला तो शौहरों ने अपनी बीवियों को दिया तीन तलाक

सुप्रीम कोर्ट के असंवैधानिक करार देने के बावजूद देश में तीन तलाक के मामले रुक नहीं रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले का है. यहां दो महिलाओं को उनके शौहर ने दहेज की वजह से तीन तलाक दे दिया.

पीड़ित महिलाओं में से एक ने कहा कि उसके शौहर ने उससे अपने घरवालों से 2 लाख रुपए दहेज मांगने को कहा था. मांग पूरी न होने पर शौहर ने बीवी को तीन तलाक दे दिया. इतना ही नहीं, बीवी के साथ मारपीट कर उसे घर से भी बाहर निकाल दिया गया.

वहीं एक अन्य मामले में समीना नाम की एक महिला ने भी तीन तलाक देने की शिकायत की. पीड़ित महिला के मुताबिक जब वह तीन तलाक के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर करने गई तो इससे नाराज होकर स्थानीय बदमाशों ने घर में घुसकर उसके और उसके परिवार के साथ मारपीट और बदसलूकी की. पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही है.

पिछले साल अगस्त में केंद्र सरकार 3 तलाक को एक दंडनीय अपराध बनाने के लिए एक विधेयक लेकर आई थी. लोकसभा ने यह विधेयक बहुमत से पारित कर दिया था और अब यह राज्यसभा में लंबित है. कानून बन जाने पर 3 तलाक अवैध होगा जिसमें दोषी शौहर के लिए 3 साल तक की कैद की सजा और जुर्माने का प्रावधान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi